अमेरिका में 19 अप्रैल से सभी वयस्कों को लगेगा टीका

वाशिंगटन . अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि अमेरिका में प्रत्येक वयस्क व्यक्ति 19 अप्रैल से कोविड-19 (Covid-19) टीकाकरण के लिए योग्य होगा. बाइडन ने अमेरिका में सभी लोगों के लिए टीकाकरण का लक्ष्य पहले 1 मई निर्धारित किया था, जिसे घटाकर करीब दो सप्ताह पहले 19 अप्रैल से सभी वयस्कों को टीकाकरण के लिए पात्र बताया है. बाइडन ने व्हाइट हाउस में अपनी टिप्पणी में कहा, ’19 अप्रैल से, 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के प्रत्येक वयस्क को टीकाकरण के योग्य माना जाएगा. कोई और अधिक भ्रमित करने वाले नियम नहीं हैं. 

  40 कांग्रेसी सदस्यों ने किया नामांकन

राष्ट्रपति ने 19 अप्रैल को सभी वयस्कों के लिए पात्रता का विस्तार करने से पहले देश भर के वरिष्ठ नागरिकों से टीकाकरण कराने का भी आग्रह किया. बाइडन ने कहा कि उनके 75 दिनों के कार्यालय के दौरान वैक्सीन की 150 मिलियन (1.5 करोड़) खुराक वरिष्ठ नागरिकों के लिए दिए गए. इस दौरान 75 प्रतिशत वरिष्ठ नागरिकों को वैक्सीन की कम से कम एक खुराक दी गई. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जब वह 100 दिन का कार्यकाल पूरा करेंगे, तब तक वे 200 मिलियन (दो करोड़) टीकाकरण को पूरा कर चुके होंगे. 

  शासकीय विद्यालयों में 13 जून तक रहेगा ग्रीष्मकालीन अवकाश-राज्यमंत्री श्री परमार

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका गर्मी के अंत तक अन्य देशों के साथ वैक्सीन की अतिरिक्त खुराक को साझा करेगा. बता दें कि अमेरिका अपने टीकाकरण लक्ष्य से काफी आगे है. सभी 50 राज्यों में टीकाकरण का अभियान तेजी से चल रहा है. जो बाइडन ने व्हाइट हाउस में इस एलान से पहले वर्जीनिया के अलेक्जेंड्रिया में एक टीकाकरण केंद्र का दौरा किया.

  कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री द्वारा उठाये कदम पर शहर विधायक ने किया आभार प्रकट

इस घोषणा के बाद बड़े स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा ताकि महामारी (Epidemic) को हराया जा सके और अमेरिका की अर्थव्यवस्था पूरी ताकत से वापसी कर सके. पिछले महीने के अंत में दिए गए व्हाइट हाउस के एक बयान के मुताबिक, जो बाइडन का कहना है कि उनका प्रशासन संघीय फॉर्मेसी टीकाकरण कार्यक्रम में फार्मेसियों की संख्या 17,000 से बढ़ाकर लगभग 40,000 कर रहा है, जबकि 19 अप्रैल तक एक दर्जन से अधिक सामूहिक टीकाकरण केंद्रों का निर्माण किया जाएगा.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *