BCCI की सभी फ्रेंचाइजियों से कहा 20 अगस्त से पहले यूएई नहीं जाएंगी IPL टीमें


नई दिल्ली (New Delhi). भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल फ्रेंचाइजियों से साफ-साफ कह दिया है कि कोई भी टीम 20 अगस्त से पहले संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) रवाना नहीं हो सकती है. इससे पहले, ऐसे खबरें थी कि चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई (Mumbai) इंडियंस की टीम 10 या 12 अगस्त को अबुधाबी के लिए रवाना हो सकती है, लेकिन अब उन्हें अपनी योजना को स्थगित करना पड़ेगा.

एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने एक मेल भेजा है, जिसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि कोई भी टीम 20 अगस्त से पहले यूएई के लिए रवाना नहीं हो सकती है. अधिकारी ने कहा आईपीएल जीसी की ओर से मिले एक मेल में हमें सूचित किया गया है कि हम 20 अगस्त के बाद संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना हो सकते हैं. इसलिए, इससे पहले किसी के वहां जाने का कोई सवाल ही नहीं है. यहां निर्देश स्पष्ट है.

  यूनिफॉर्म सिविल कोड पर सरकार ने यह कहा

बीसीसीआई ने क्रिकेट की बहाली के लिए राज्य संघों के लिए रविवार (Sunday) को कोरोना (Corona virus) के कारण लागू की जाने वाली मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी किया. यह एसओपी राज्य क्रिकेट संघों को क्रिकेट गतिविधियों को फिर से शुरू करने में मदद करेगा. लेकिन ट्रेनिंग शुरू करने से पहले खिलाड़ियों को सहमति फॉर्म पर हस्ताक्षर करना होगा. अधिकारी ने कहा हमें अभी तक एसओपी नहीं मिला है, लेकिन हमें तैयारी शुरू करने के लिए आदेश दिया गया है और कल से वीजा प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

  इसरो चंद्रयान 3 भेजने की तैयारी में जुटा

होटलों को पहले ही ब्लॉक कर दिया गया है, इसलिए कोई समस्या नहीं है. खाका तैयार है. बीसीसीआई यूएई में टूर्नामेंट आयोजित कराने को लेकर आने वाले सप्ताह में सरकार (Government) से पूरी मंजूरी मिलने को लेकर भी सकारात्मक है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा था, बीसीसीआई को खेल मंत्रालय से मंजूरी मिल चुकी है और हमें उम्मीद है कि बाकी मंत्रालयों से भी जल्दी मंजूरी मिल जाएगी.

  पोलैंड सुपरलीगा में खेलेंगे साथियान

Check Also

भाजपा की पूर्व विधायक पारुल साहू कांग्रेस में शामिल

सुरखी विधानसभा में एक बार फिर हाइ प्रोफाइल मुकाबला होने के आसार भोपाल . मध्‍य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *