उत्‍तरप्रदेश पंचायत चुनावों के पहले चरण के लिए चुनाव चिह्नों का आवंटन आज

लखनऊ (Lucknow) . उत्‍तरप्रदेश पंचायत चुनावों के पहले चरण के लिए बुधवार (Wednesday) को चुनाव चिह्नों का आवंटन होगा. त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में सहारनपुर, बरेली (Bareilly), गाजियाबाद (Ghaziabad) , रामपुर, हाथरस, आगरा, कानपुर (Kanpur) नगर, झांसी, महोबा, हरदोई, प्रयागराज, रायबरेली (Bareilly), अयोध्या (Ayodhya), श्रावस्ती, संतकबीरनगर, गोरखपुर, जौनपुर व भदोही (Bhadohi) में चुनाव चिह्नों का आवंटन किया जाएगा. मतदान 15 अप्रैल को होगा.

उत्‍तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के पदों पर चुनाव होने वाले हैं. क्षेत्र पंचायत सदस्य खंड विकास स्‍तर पर ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत सदस्य जिले स्‍तर पर जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव करते हैं.

  हॉस्पिटल में जगह नहीं, टेस्टिंग की व्यवस्था नहीं, इंजेक्शन-दवाई , ऑक्सीजन -वेंटिलेटर नहीं और श्मशान-कब्रिस्तान में भी लाइन-रघुवर दास

भारतीय जनता पार्टी यूपी के 20 जिलों के लिए जिला पंचायत सदस्य के 819 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अध्यक्षता एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल की उपस्थिति में पंचायत चुनाव से जुडे़ पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा के बाद पहली सूची जारी हुई. यूपी में जिला पंचायत सदस्यों के कुल 3,051 वार्ड हैं जहां भाजपा अपना उम्मीदवार घोषित करेगी.ग्राम प्रधान और ग्राम सभा सदस्य और क्षेत्र पंचायत सदस्य के पदों पर भाजपा सीधे अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी.

  आग से गेहूं की फसल जलकर राख

कांग्रेस पार्टी भी प्रदेश के स्थानीय मुद्दों को लेकर पूरी मज़बूती के साथ सभी जिलों में और सभी सीटों पर पंचायत चुनाव लड़ेगी.पंचायत चुनाव की तैयारी एवं रणनीति बनाने के उद्देश्य से प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) कांग्रेस के विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक सहित पंचायती राज विभाग के प्रमुख पदाधिकारियों की पिछले माह हुई आवश्यक बैठक में यह निर्णय लिया गया.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *