Thursday , 21 October 2021

घर में हमेशा ज्यादा मात्रा में लाए ये चार चीजें -रसोई में इन चीजों की होगी कमी तो रूठ जाएंगी लक्ष्मी

नई दिल्ली (New Delhi) . वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी चीजें बताई गई हैं, जो मां लक्ष्मी को पसंद नहीं हैं. इन चीजों की वजह से घर में नकारात्मकता रहती है.घर की रसोई में ऐसी ही चार चीजें हैं, जिन्हें हमेशा ज्यादा मात्रा में लाएं, क्योंकि भूलकर भी ये चीजें रसोई में खत्म हो जाती हैं, तो नकारात्मकता का प्रभाव बढ़ने लगता है और माता लक्ष्मी रूठ जाती हैं. वैसे तो आटा हर रसोई में मिलना अनिवार्य है. ये रसोई की सबसे महत्वपूर्ण चीज है, क्योंकि आटा नहीं, तो रोटी कैसे बनेगी और रोटी के बिना पेट भरना मुश्किल है. हालांकि अमूमन रसोई में आटा रहता है, लेकिन महीने के अंत में ये खत्म होने ही लगता है.ऐसे में ध्यान रखें, कि ये अधिक मात्रा में लाएं, जिससे बिना आटे के कभी रसोई नहीं रहे.

  पंजाब चुनाव से पहले निकलेगा किसान आंदोलन का हल

वास्तु शास्त्र में पूरी तरह से आटा खत्म होने को अशुभ माना गया है, इससे मान-सम्मान की हांनि होती है. नमक के बिना भोजन का स्वाद गायब रहता है, इसी तरह यदि रसोई में नमक खत्म हो जाए, तो ये जीवन को भी बेस्वाद कर सकता है.वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि रसोई में रखे डिब्बे में पूरी तरह नमक खत्म हो जाए, तो नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश करती है.इससे वास्तु दोष लगता है और घर में धन की समस्या आने लगती है. लोग चावल को अपनी रसोई में आवश्यकता अनुसार रखते हैं और जो लोग इसे कम पसंद करते हैं, वो अक्सर महीने पर आने वाले राशन में इसे मंगाते भी नहीं हैं.हालांकि चावल का रसोई में होना बेहद जरूरी है.

  वयस्क बेटे की शिक्षा खर्च से मुक्त नहीं हो सकता पिताः दिल्ली हाई कोर्ट

चावल का उपयोग पूजा-पाठ में तो किया ही जाता है, लेकिन रसोई में चावल के पूरी तरह से खत्म होने पर शुक्र ग्रह का दोष लगता है.इससे घर में धन से जुड़ी समस्याएं आने लगती हैं.इसलिए घर में पूरी तरह से चावल खत्म न होने दें.हल्दी से खाने में रंग-रूप ही नहीं आता है, बल्कि इसे तो शुभ कार्यों में भी इस्तेमाल किया जाता है.ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद मिश्र ने बताया कि घर में हल्दी खत्म होना बेहद अशुभ है.इससे गुरु ग्रह का दोष लगता है.यदि रसोई में हल्दी खत्म हो जाए, तो होने वाले शुभ कार्यों में व्यवधान पड़ने लगता है.इसलिए पूरी तरह से खत्म होने से पहले ही हल्दी जरूर ले आएं.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *