अमाल मलिक ने लाइव ऑर्केस्ट्रा में रिकॉर्ड किया था ‘साइना’ का ‘परिंदा’ गीत

मुझे एहसास हुआ कि संगीत हम सभी को बांधने वाला एक बड़ा जरिया है

मुंबई (Mumbai) . संगीतकार व गायक अमाल मलिक मशहूर शटलर साइना नेहवाल की जिंदगी पर बनी फिल्म ‘साइना’ के साउंडट्रैक को लेकर खासे उत्साहित हैं. उसमें भी ‘परिंदा’ गाने को लेकर उनका उत्साह बेहद खास है, क्योंकि उनके इस गाने को लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान लाइव ऑर्केस्ट्रा करके शूट किया गया था. इस गाने के फिल्मांकन को याद करते हुए 30 वर्षीय संगीतकार बताते हैं कि कैसे उन्होंने, संगीत निर्माता मेघदीप बोस और ऑर्केस्ट्रेटर एंड्रयू टी मैके के साथ मिलकर गाने के लिए लाइव ऑर्केस्ट्रा की, ताकि गाने को लॉर्जर दैन लाइफ जैसी एप्रोच दी जा सके.

  रणवीर-आलिया को लेकर लव स्टोरी ला रहे करन जौहर

उन्होंने बताया, “लॉकडाउन (Lockdown) के बीच इस गाने को मैसेडोनियन सिम्फोनिक ऑर्केस्ट्रा की मदद से रिकॉर्ड किया गया था. मास्क लगाए हुए 40 लोगों को वर्चुअली परफॉर्म करते हुए देखना एकदम अलग था. इसने मुझमें संगीत की शक्ति को लेकर गहरा विश्वास जगाया कि कैसे यह मुश्किल के समय में विभिन्न संस्कृतियों और मानसिकता के लोगों को एक साथ लाता है. उन्होंने कहा, “मुझे एहसास हुआ कि संगीत हम सभी को बांधने वाला एक बड़ा जरिया है. यह कुछ ऐसा है जिस पर सबको भरोसा करने की जरूरत है.” अमाल ने इस गाने को गाया भी है. वह कहते हैं “मुझे लगता है कि हमने एक ऐसा ट्रैक बनाया है, जिसमें एक ऊर्जा है.

  सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर की अदाकारी से प्रभावित हुईं करीना

साथ ही उस मौके को पूरी ईमानदारी और भव्यता के साथ चित्रित करता है.” अमाल ने यह भी बताया कि फिल्म का संगीत साइना को खेल चैंपियन के तौर पर कैसे परिभाषित करता है. उन्होंने कहा, “यह अल्बम उस रिश्ते के बारे में बताता है कि आप कहां होना चाहते हैं. वहां तक पहुंचने में आपके सामने जो भी अच्छा या बुरा आता है, उससे निपटना (Patna) है. यह उस लड़की को समर्पित है, जिसने कभी चुनौतियों के आगे घुटने नहीं टेके. संगीत साइना की हर चुनौतियों से निपटकर वहां तक पहुंचने को बताता है, जहां वह आज हैं.”

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *