टिकट न मिलने से नाराज आप विधायकों पर बसपा की नजर, टिकट की दौड़ में देगी तरजीह

नई दिल्ली . दिल्ली में विधान सभा चुनाव की तारिख घोषित होने के बाद सभी पार्टियों में टिकट को लेकर उठापटक जारी है. ऐसे में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिये जाने से नाराज विधायकों को बसपा, टिकट की दौड़ में तरजीह देगी. दिल्ली विधानसभा चुनाव में बसपा के उम्मीदवारों के चयन के लिये पार्टी प्रमुख मायावती की अध्यक्षता में बुधवार को हुई बैठक में दिल्ली प्रदेश इकाई को आप के असंतुष्ट विधायकों से बातचीत करने को कहा गया है. सूत्रों के अनुसार बसपा के राज्यसभा सदस्य डा. अशोक सिद्धार्थ, वीर सिंह और राजाराम को दिल्ली विधानसभा चुनाव से जुड़ी पार्टी की रणनीति को कारगर तरीके से लागू करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने ग्रामीण दिल्ली और पूर्वांचल बहुल आबादी वाले अनधिकृत कालोनी क्षेत्रों में ध्यान केन्द्रित करने को कहा है.

  ‘शरद पवार घुसपैठिए बाबर के नाम पर क्यों बनवाना चाहते हैं मस्जिद’ : पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस

उल्लेखनीय है कि आगामी आठ फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में बसपा ने सभी 70 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है.
उम्मीदवारों के चयन की शुरुआती प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रत्याशियों की सूची को अंतिम रूप देने के लिये बुधवार को मायावती की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें शामिल बसपा की दिल्ली इकाई के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि करीब दो घंटे तक चली बैठक में लगभग 40 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिये गये हैं. बैठक में आप के असंतुष्ट विधायकों को बसपा का टिकट देने के मुद्दे पर भी चर्चा हुई. पार्टी नेतृत्व ने प्रदेश इकाई के नेताओं को इन विधायकों से बात करने को कहा है. गौरतलब है कि आप ने अपने दर्जन भर से अधिक विधायकों को टिकट नहीं दिया है.

  रॉक आर्ट सोसायटी का अधिवेशन 27 को

बैठक में तीनों प्रभारी राज्यसभा सदस्य के अलावा बसपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह और पार्टी की जिला इकाइयों के अध्यक्ष भी मौजूद थे. सूत्रों के अनुसार सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम अगले दो-तीन दिनों में तय कर लिये जाने की उम्मीद है. इसके बाद प्रचार अभियान को अंतिम रूप दिया जायेगा. विधानसभा चुनाव प्रचार में पार्टी अध्यक्ष मायावती के भी शामिल होने की उम्मीद है.

  महिला टी20 विश्व कप : शेफाली और पूनम के शानदार प्रदर्शन से भारत ने बांग्लादेश को हराया

Check Also

गैगरेप, ब्लैकमेल से परेशान होकर खूद को जिंदा जलाने वाली 14 साल की किशोरी की मौत

बैतूल घटना के दोषियो को बख्शा नही जायेगा – गृहमंत्री भोपाल/बैतूल. मध्यप्रदेश के बैतूल जिले …