बासमती चावल GI Tag पर कमल नाथ का जवाब

भोपाल . पूर्व मुख्‍यमंत्री कमल नाथ (Kamal Nath) ने मध्‍य प्रदेश के बासमती चावल को GI Tag देने के मामले को लेकर भाजपा के आरोपों का जवाब देते हुए कहा है कि भाजपा हर मामले में झूठ बोलने व झूठ फैलाने में माहिर है. उन्‍होंने इस संबंध में अपने प्रयासों का उल्‍लेख करते हुए उल्‍टा सवाल किया है कि केंद्र और राज्‍य में भाजपा की सरकारें होने के बावजूद इस मामृले में राज्‍य की अनदेखी क्‍यों हो रही है.

kamal-nath-gi-tag

यह समाचार पर पूरे विस्‍तार से पढ़ें

कमल नाथ ने शृंखला बद्ध ट्वीट करते हुए भाजपा पर जवाबी हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि मध्य प्रदेश के बासमती चावल (Basmati Rice) को जीआई टैग (GI Tag) दिलाने के लिए मैं व मेरी सरकार सदैव से इसके पक्षधर रहे हैं और मैं आज भी इस बात का पक्षधर हूँ कि यह हमें ही मिलना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि वे सदैव प्रदेश के किसानो के साथ खड़े रहे हैं और उनके हितो के लिए लड़ते रहेंगे, इसमें कोई सोचने वाली बात ही नहीं है.

  डीजीपी शर्मा कार्यमुक्त, गृह मंत्रालय से अटैच

उन्‍होंने कहा कि बासमती चावल को GI Tag मिले, इसकी शुरुआत ऐपिडा ने नवम्बर 2008 में की थी. उसके बाद 10 वर्षों तक प्रदेश में भाजपा की सरकार रही. जिसने इस लड़ाई को ठीक ढंग से नहीं लड़ा. जिसके कारण हम इस मामले मे पिछड़े. उन्‍होंने कहा कि केन्द्र व राज्य में भाजपा की सरकार के दौरान ही 5 मार्च 2018 को जीआई रजिस्ट्री ने मध्य प्रदेश को बासमती उत्पादक राज्य मानने से इंकार किया.

  प्रदेश में कोरोना रिकवरी रेट 80 प्रति. से अधिक


पूर्व मुख्‍यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के हित की इस लड़ाई में अपनी सरकार के दौरान 10 वर्ष पिछड़ने वाले आज हमारी 15 माह की सरकार पर झूठे आरोप लगा रहे हैं, कितना हास्यास्पद है. हमने हमारी 15 माह की सरकार में इस लड़ाई को दमदारी से लड़ा. अगस्त 2019 में इस प्रकरण में हमारी सरकार के समय हुईं सुनवाई में हमने दृढ़ता से शासन की ओर से अपना पक्ष रखा था.

  दीपिका, सारा और श्रद्धा को क्लीन चिट नहीं

कमल नाथ ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री वहाँ के किसानों की लड़ाई लड़ रहे है. मैं मध्‍य प्रदेश के किसानों के साथ खड़ा हूँ, सदैव उनकी लड़ाई को लड़ूँगा. इसमें कांग्रेस या भाजपा वाली कुछ बात नहीं है. इस हिसाब से तो केन्द्र में तो वर्तमान में भाजपा की सरकार है, फिर राज्य की अनदेखी क्यों हो रही है?



Check Also

प्रो. रेणु जैन देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कुलपति

आप यहां हैं :Home » प्रो. रेणु जैन देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कुलपति भोपाल . …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *