40 लाख के पार हुए ऐप कू के यूजर्स

नई दिल्ली (New Delhi) . माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर को लेकर बढ़ते विवाद के बीच इन दिनों स्वदेशी सोशल मीडिया (Media) ऐप कू छाया हुआ है. पिछले एक सप्ताह में कू ऐप से 10 लाख यूजर्स जुड़े हैं, जिससे देश में इसके यूजर्स की संख्या अब 42 लाख से ज्यादा हो गई है. वहीं हीरोइन कंगना रनौत ने 2 दिन पहले इस पर अपना अकाउंट बनाया और महज 2 दिनों में उनके एक लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए. कंगना ने कू ऐप की पांच खूबियां गिनाई है.

  पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं

उन्होंने कहा ‎कि इसमें बैन होने का डर नहीं है. कोई मेरे फॉलोअर्स कम भी नहीं करेगा. कोई मुझे अकाउंट डिलीट करने के नाम पर डराएगा-धमकाएगा नहीं. साथ ही कू ऐप की पहुंच बहुत ज्यादा है और यह उपयोग करने में आसान है. अप्रमेय राधाकृष्ण और मयंक बिदावत ने पिछले साल कू की शुरुआत की थी, ताकि यूजर्स को अपनी बात कहने और भारतीय भाषाओं के प्लेटफॉर्म के साथ जुड़ने का अवसर मिल सके.

  एएमटी ट्रांसमिशन वाली सबसे सस्ती टाटा टियागो लॉन्च, कीमत 5.99 लाख रुपये

यह हिंदी, तेलुगु और बंगाली सहित कई भाषाओं में उपलब्ध है. साल 2020 के अगस्त महीने में आयोजित आत्मनिर्भर ऐप इनोवेशन चैलेंज को कू ने जीता था, तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मन की बात कार्यक्रम में देशवासियों को कू ऐप का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित किया था. तभी ये ऐप चर्चा में भी आई थी. कू इंफोसिस के पूर्व कार्यकारी टीवी मोहनदास पई द्वारा समर्थित है. इसने पिछले हफ्ते एक्सल, कलारी कैपिटल, ब्लूम वेंचर्स एंड ड्रीम इनक्यूबेटर और थ्रीवनफोर कैपिटल से 41 लाख अमरीकी डॉलर (Dollar) जुटाए थे.

  गिरावट के साथ खुले बाजार - सेंसेक्स 50,718 और निफ्टी 15,048 के स्तर पर

 

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *