एपल ने हमेशा के लिए बंद किया Homepod speaker, इस फुल साइज स्पीकर की जगह अब होमपॉड मिनी लेगा

नई दिल्ली (New Delhi) . एपल ने अपने पहले स्मार्ट स्पीकर होमपॉड को हमेशा के लिए बंद कर दिया है. होमपाड वॉइस को सपॉर्ट करने वाला कंपनी का पहला स्पीकर था. कंपनी ने इस स्पीकर को चार साल पहले 2018 में लॉन्च किया था. होमपाड की मौजूदा यूनिट्स की बिक्री जारी रहेगी. इसके साथ ही कंपनी मौजूदा होमपाड ग्राहकों को सॉफ्टवेयर अपडेट और एपल केयर सर्विस मिलती रहेगी. भारत में एपल होमपाड स्मार्ट स्पीकर की कीमत 19,900 रुपये रखी हुई थी. साथ ही इसमें हाई ऑडियो साउंड भी दिया है. यूजर इस स्पीकर पर एपल म्यूजिक के साथ 60 मिलियन (6 करोड़) गाने सुन सकते हैं.

  [सेहत भरा शुक्रवार] टोफू टिक्का के साथ वजन की चिंता से मुक्त होकर इस सप्ताहांत लीजिए स्वाद के चटखारे

इस फुल साइज स्पीकर की जगह अब होमपॉड मिनी लेगा. कंपनी ने टेकक्रंच को बताया कि वह अब होमपॉड मिनी पर फोकस करना चाहता है. होमपॉड मिनी को मार्केट में भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. इसी वजह से ओरिजनल होमपॉड को बंद किया जा रहा है. एपल होमपॉड मिनी की खासियत है इस स्पीकर के साथ म्यूजिक के अलावा हैड्स फ्री कॉलिंग भी कर सकते हैं. ये पर्सनल लिविंग सजेनश भी देता है साथ ही एपल टीवी के साउंड को भी लाउड करता है. वहीं, इसे एपल के लैपटॉप मैक के साथ भी कनेक्ट कर सकते हैं. होमपाड मिनी की कीमत 9,990 रुपए है.

  साइबर धोखाधड़ी रोकने के लिए जारी हुई राष्ट्रीय हेल्पलाइन

इसमें एपल एस5 प्रोसेसर दिया गया है. यह वही चिप है, जिसे सबसे पहले एप्पल वॉच सीरीज 5 में दिया गया था. इसके साथ ही इस स्मार्ट स्पीकर में यू1 चिप के साथ अल्ट्रा-वाइडबैंड तकनीक का सपोर्ट दिया गया है. इस तकनीक के जरिए स्पीकर अपने-आप डोर लॉक से लेकर वॉल्यूम तक कंट्रोल कर सकते हैं. इसकी खूबी यह है कि अगर कोई इस स्पीकर को घर से चुरा लेता है, तो यह डिवाइस यूजर को सचेत कर देता है.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *