सेना को युद्ध के लिए तैयार किया जाए – शी चिनफिंग


पेइचिंग. चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अपनी सेना को युद्ध की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं. सेंट्रल मिलिट्री कमीशन की बैठक में चिनफिंग ने कहा कि पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के सैनिकों के प्रशिक्षण को व्यापक रूप से बढ़ाया जाए और सेना को युद्ध के लिए तैयार किया जाए. ज्ञात रहे कि कोरोना (Corona virus) महामारी (Epidemic) के कारण चीन का अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के साथ भी तनाव चरम पर है. भारत से लगी लद्दाख सीमा पर भी तनाव बढ़ रहा है.

  आधार कार्ड में पता बदलवाना हुआ आसान

चीन के राष्ट्रपति ने अपने भाषण में अमेरिका के साथ बढ़ते तनाव का जिक्र किया. इसके अलावा उन्होंने ताइवान के नेताओं के साथ बातचीत और डिप्लोमेसी को बढ़ाने की भी बात की. उन्होंने यह भी कहा कि जरूरत पड़ने पर ताइवान के खिलाफ बल प्रयोग भी किया जाएगा. हांगकांग को लेकर चिनफिंग ने कहा कि नए कानून से लोकतंत्र समर्थक आंदोलनकारियों पर नकेल कसी जाएगी.

  भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर देश को सच नहीं बता रही है सरकार : चिदंबरम

नेशनल पीपुल्स कांग्रेस के वार्षिक सत्र के मौके पर पीपुल्स लिबरेशन आर्मी और पीपुल्स आर्म्ड पुलिस (Police) फोर्स के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक में चिनफिंग ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ने में चीन के प्रदर्शन ने सैन्य सुधारों की आवश्यक्ता को दिखाया है. देश के सशस्त्र बलों को महामारी (Epidemic) के बावजूद प्रशिक्षण के नए तरीकों का पता लगाना चाहिए.

  783 नए केसों के साथ गुजरात में कोरोना मामलों की संख्या पहुंची 38419

भारत से लगती सीमा पर सैन्य झड़पों के बाद चीन ने न केवल अपने सैनिकों को बड़ी संख्या में सीमा के पास तैनात कर दिया है बल्कि ऊचाईं वाले इलाके में उड़ान भरने के अनुकूल लड़ाकू विमान जे-11 और जे 16एस को भी ऑपरेट करना शुरू कर दिया है. इन तस्वीरों को ओपन सोर्स इंटेलिजेंस एनॉलिस्ट ने जारी किया है.

Check Also

राहुल का समर्थन नहीं करने वाले कांग्रेस छोड़ें

दिग्विजय सिंह ने पार्टी के नेताओं पर साधा निशाना नई दिल्‍ली . कांग्रेस के वरिष्ठ …