सिडनी में हुई घटनाओं से बेहद सख्ती से निपटना होगा : अश्विन


सिडनी . भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि यहां पहले भी दर्शकों ने नस्लवादी टिप्पणियां की हैं, इसलिए इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया जाना चाहिये. यहां खेले जा रहे श्रृंखला के तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर नस्लीय टिप्पणी करने के मामले में कुछ दर्शकों को भी मैदान से बाहर किया गया.

  बिहार में बढ़ सकती है मुखिया-सरपंच की मुश्किलें!

अश्विन ने खेल के बाद कहा कि भारतीय खिलाड़ियों ने पहले भी सिडनी में नस्लवाद का सामना किया है.इसलिए इस बार इससे बेहद सख्ती से निपटे जाने की जरूरत है. मुझे साल 2011 में पता नहीं था कि नस्लवाद क्या होता है और आप किस तरह से दूसरों को छोटा दिखाते है. इसमें दूसरे लोग भी हंसते हुए साथ देते है. ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने भी इस घटना की अलोचना की.

  IPL में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले विदेशी खिलाड़ी बने एबी डिविलियर्स

रविवार (Sunday) को चौथे दिन के दूसरे सत्र के दौरान भारतीय खिलाड़ी मैदान के बीच एकत्रित हो गए जब स्क्वायर लेग बाउंड्री पर खड़े सिराज ने अपशब्द कहे जाने की शिकायत की. इसके बाद सुरक्षाकर्मी दर्शक दीर्घा में गए और अपशब्द कहने वाले व्यक्ति को तलाशने लगे और फिर दर्शकों के एक समूह को स्टैंड से जाने को कहा गया. इस मामले में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड (सीए) ने भारतीय खिलाड़ियों से माफी भी मांगी है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *