ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैटिनसन ने संन्यास लिया

सिडनी . ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन ने खेल को अलविदा कह दिया है. 31 साल के पैटिनसन के संन्यास लेने से आगामी एशेज सीरीज से पहले मेजबान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को करारा झटका लगा है. पैटिनसन का टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन अच्छा रहा है. अचानक ही उनके संन्यास के इस फैसले से कई प्रशंसकों को झटका लगा है. माना जा रहा है कि घुटने की चोट के कारण उन्होंने यह फैसला लिया है.

पैटिंसन पिछले एक दशक में बेहतरीन ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों में शामिल रहे हैं. साल 2011 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करते हुए इस तेज गेंदबाज ने पांच विकेट लिए थे. उन्होंने इसके बाद से ही अच्छा प्रदर्शन किया हालांकि बीच में चोट के कारण वह टीम से बाहर होते रहे. जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क के आने से भी उन्हें कम अवसर मिले.
इसके बाद भी पैटिंसनऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के नियमित सदस्य रहे हैं. पैटिनसन ने अपने करियर के दौरान 21 टेस्ट मैचों में 81 विकेट लिए, जिसमें चार पांच विकेट शामिल हैं.

पैटिंसन ने हाल ही में राष्ट्रीय टीम से हटने को लेकर कहा, जैसे-जैसे आप बड़े होते जाते हैं सबसे कठिन हिस्सा यह है कि आप अपने क्रिकेट का भी आनंद लेना चाहते हैं. आप अपना सारा ध्यान ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेलने में लगाते हैं पर कभी न कभी यह सिलसिला समाप्त होना ही है.
 

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *