केंद्रीय मंत्रियों के कश्मीर दौरे पर बोले आजाद, झूठ फैलाने का है ये तीसरा प्रयास

जम्मू . कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि केंद्रीय मंत्रियों का जम्मू कश्मीर के दौरे की व्यवस्था करना, प्रदेश से विशेष दर्जा वापस लेने के बाद पैदा हुई स्थिति के बारे में केंद्र सरकार का झूठ फैलाने का तीसरा प्रयास है. पार्टी सहयोगी अम्बिका सोनी के साथ यहां दो दिवसीय दौरे पर आये आजाद ने कहा कि केद्रीय मंत्री यहां केंद्र शासित क्षेत्र के दौरे पर जम्मू कश्मीर की बर्बादी का जश्न मनाने आ रहे हैं.

  मां का दूध बच्चे के दिमागी विकास में मददगार

यह दुनिया, जम्मू कश्मीर और भारत के लोगों का ध्यान भटकाने तथा उन्हें भ्रमित करने का यह तीसरा प्रयास है. वह यहां तीसरी बार झूठ बोलने आ रहे हैं. जानकारी के मुता‎बिक केंद्रीय मंत्रियों का एक दल 18 जनवरी से जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आ रहा है. वह घाटी के संवेदनशील क्षेत्रों में जाएगा और संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को वापस लिये जाने के सकारात्मक प्रभावों के बारे में जागरूकता फैलाएगा तथा क्षेत्र में सरकार की ओर से चलाये जा रहे विकास के कार्यों से लोगों को अवगत कराएगा. इसके एक दिन बाद आजाद की यह टिप्पणी आई है.

  बस-कंटेनर में जोरदार टक्कर : 5 महिलाओं समेत 19 की मौके पर मौत

आजाद ने इस कदम की आलोचना की. उन्होंने कहा ‎कि आज तक उन्हें पता नहीं चला कि सरकार कैसे चलायें. वह विफल रहे हैं. अतीत में सरकार यूरोपीय संसद के सदस्यों और विदेशी राजनयिकों का गाइडेड टूर करा कर दो बार देश तथा दुनिया के लोगों को धोखा दे चुकी है. राज्य सभा सदस्य ने कहा कि बर्बादी और कश्मीर की स्थिति पर अंतरराष्ट्रीय मीडिया को प्रभावित करने के उद्देश्य से सरकार ने यूरोपीय संसद के सदस्यों तथा विदेशी राजनयिकों के टूर का आयोजन कराया था ताकि उनकी कहानी का दुनियाभर में प्रचार हो सके.

  ब्रिटेन में टाटा के नवीन केंद्र का प्रिंस चार्ल्स ने किया औपचारिक उद्घाटन

Check Also

मीका सिंह की स्टाफ सौम्या ने की आत्महत्या

मुंबई. बॉलिवुड के सिंगर मीका सिंह के स्टूडियो में काम करने वाली सौम्या नाम की …