बुरी खबर : 2021 तक कोरोनो वायरस वैक्सीन आने की संभावना नहीं


नई दिल्ली (New Delhi). 2021 तक कोरोनो वायरस वैक्सीन आने की संभावना नहीं है. विज्ञान और प्रौद्योगिकी की संसद की स्थाई समिति को सरकारी अधिकारियों ने यह बात बताई है.

शुक्रवार (Friday) को संसद में हुई सांसदों के पैनल की बैठक में सरकारी अधिकारियों ने बताया कि भारत के एक जैनेरिक दवाओं और वैक्सीन के शीर्ष निर्माता दुनिया में वैक्सीन बनाने के लिए चल रही दौड़ में अहम रोल निभाएंगे.

  SBI ने ग्राहकों को किया आगाह, साइबर अपराधी वॉट्सऐप पर उन्हें बना सकते हैं अपना निशाना

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बैठक में कहा कि “दुनिया के लगभग 60 प्रतिशत टीके भारत में विकसित किए गए हैं, इसलिए हमें उम्मीद है कि भारत वैक्सीन को खोजने या निर्माण करने की दिशा में अग्रणी होगा.”

पार्लियामेंट्री कमेटी को जानकारी देने वाले विशेषज्ञों में जैव प्रौद्योगिकी विभाग, वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान विभाग, वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद व सरकार (Government) के प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार के विजय राघवन भी शामिल थे.

  दिल्ली में तेजी से बढ़ी कंटेनमेंट जोन की संख्या लेकिन आबादी घटी

कुछ सांसदों ने योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि आयुर्वेद की उस स्वसारी कोरोनिल किट की प्रभावशीलता के बारे में पूछा, जिससे कोरोनो वायरस के इलाज को लेकर विवाद शुरू हो गया था. इस पर वैज्ञानिकों ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

Check Also

ताइक्वांडो खिलाड़ी की हत्या का आरोपी पहलवान सोमवीर गिरफ्तार

दौसा. ताइक्वांडो खिलाड़ी सरिता जाट की गोली मारकर हत्या (Murder) करने के आरोपी कुश्ती खिलाड़ी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *