अगले सप्ताह में लॉन्च होगा बेटलग्राउंडस मोबाइल इंडिया – पबजी मोबाइल इंडिया के विकल्प के रूप में हो रहा पेश

नई दिल्ली (New Delhi) . पबजी मोबाइल इंडिया के विकल्प के रूप में पेश होने वाले बेटलग्राउंडस मोबाइल इंडिया को अगले हफ्ते भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा. फिलहाल बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है और गेमर्स इसमें काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं. आप अगर रॉयल बैटल गेम के शौकीन है तो प्ले स्टोर पर जाकर इस धांसू गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. गेम डिवेलपर क्राफटन की मानें तो जून के दूसरे या तीसरे हफ्ते में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को लॉन्च कर दिया जाएगा.

माना जा रहा है कि पबजी को भारत में अलग अवतार में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के रूप में पेश किया जा सकता है. बेटलग्राउंडस मोबाइल इंडियि को भारत में आगामी 10 जून को लॉन्च किया जा सकता है. मार्केट में हर किसी के लिए उपलब्ध कराने से पहले इस गेम के बीटा फॉर्मेट को कुछ समय के लिए लाया जाएगा. फिलहाल इंडिया में एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए इस गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ है और आईओएस यूजर्स के लिए इस गेम को तैयार किया जा रहा है. हो सकता है कि अगले महीने इसे भारत में एंड्रॉइड के साथ ही आईओएस यूजर्स के लिए भी लॉन्च कर दिया जाए.भारत में लाखों यूजर रॉयल बैटल गेम खेलते हैं, जिन्हें पिछले साल पबजी बैन होने के बाद झटका लगा था.

  शाओमी एमआई मिक्स 4 जल्द होगा लॉन्च - लॉन्च से पहले लीक हुए वेरिएंट्स और फीचर्स डीटेल

गेम डिवेलपर्स ने पबजी को दोबारा पबजी मोबाइल इंडिया के रूप में लॉन्च करने की पूरी कोशिश की, लेकिन भारत सरकार से मंजूरी न मिलने के कारण पबजी को दोबारा भारत में लॉन्च नहीं किया जा सकेगा. बेटलग्राउंडस मोबाइल इंडिया लॉन्च से पहले इस गेम को लेकर कई तरह की बातें हो रही हैं. सबसे पहले तो इस गेम में 18 साल से कम उम्र के यूजर्स के लिए पैरेंट्स की सहमति अनिवार्य होगी.

  पाकिस्तान में हिंदु युवक ने बकरी से की शादी

इस फ्री-टू-प्ले गेम में सिंगल प्लेयर के साथ ही मल्टीप्लेयर ऑप्शन भी होगा. जो भी प्लेयर लास्ट स्टेज तक बैटल में टिका रहेगा, उसकी जीत मानी जाएगी. प्लेयर को समय-समय पर तरह-तरह के वीपंस मिलेंगे और इसके लिए उन्हें अच्छा परफॉर्म करना पड़ेगा. बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में कई तरह के प्लेइंग मोड्स होंगे, जो प्लेयर्स के लिए हेल्पफुल होंगे.वहीं इसके फॉर्मेट की बात करें तो ग्लोबल बैटलग्राउंड मोबाइल की अपेक्षा इसके इंडियन वर्जन में कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे. बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में पबजी से भी बेहतर फीचर्स देखने को मिलेंगे.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *