बायर्न म्यूनिख ने जीता जर्मन कप

बर्लिन. कोरोना (Corona virus) महामारी (Epidemic) के कारण खाली स्टेडियम में हुए जर्मन कप फुटबॉल का खिताब बायर्न म्यूनिख क्लब ने रिकार्ड 20 वीं बार जीता है. बायर्न म्यूनिख ने यह घरेलू खिताब बायर लीवरकुसेन को 4-2 से हराकर अपने नाम किया. बुंदेसलीगा खिताब विजेता बायर्न की ओर से रॉबर्ट लेवानदोवस्की ने दो जबकि डेविड अलाबा और सर्ज ग्नेब्री ने एक-एक गोल किया. बार्यन ने लगातार दूसरे साल लीग और कप खिताब जीता है.

वहीं स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में ग्रेनाडा ने वेलेंसिया को 2-2 से बराबरी पर रोक दिया. ग्रेनाडा ने 61वें मिनट में कार्लोस फर्नांडिज के पेनल्टी किक पर दागे गोल से बढ़त बनाई लेकिन वेलेंसिया ने 63वें मिनट में मनु वालेजो और 68वें मिनट में गोंसालो गुएडेस के गोल की बदौलत स्कोर 2-1 कर दिया था. इसके बाद ग्रेनाडा की ओर से मैच समाप्त होने के कुछ समय पहले ही 86वें मिनट में फेडे विको ने फ्री किक पर गोल दागकर बराबरी दिलाई. इस ड्रॉ के साथ ही वेलेंसिया टीम एक बार फिर जीत दर्ज करने में विफल रही है. कोरोना (Corona virus) महामारी (Epidemic) के निलंबन के बाद लीग के दोबारा शुरू होने पर वेलेंसिया की टीम सात मैचों में केवल एक जीत दर्ज कर पाई है और अंक तालिका में नौवें स्थान पर चल रही है. इस प्रकार वेलेंसिया पर अगले सत्र में यूरोपीय लीग से बाहर रहने का खतरा बढ़ गया है.

  ग्रेच्युटी लेने के लिए 5 साल की लिमिट खत्म

उधर इंग्लिश प्रीमियर लीग में चेल्सी ने वैटफोर्ड को 3-0 से हराकर प्रीमियर लीग में चौथे स्थान पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. इंग्लैंड के मिडफील्डर रोस बर्कले ने शानदार प्रदर्शन किया. 28वें मिनट में ओलिवर गिरोड के गोल से चेल्सी ने बढ़त बनाई. इसके बाद विलियन ने 43वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदलकर स्कोर 2-0 किया. बर्कले ने इसके बाद दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में गोल करने के साथ ही चेल्सी को 3-0 से जीत दिला दी. इस जीत से चेल्सी की टीम चौथे स्थान पर कायम मैनचेस्टर यूनाईटेड से दो अंक आगे जबकि लीसेस्टर से एक अंक पीछे है. प्रीमियर लीग में शीर्ष पांच में जगह बनाने वाली टीमें चैंपियन्स लीग के लिए क्वॉलिफाई करेंगी.

  अक्टूबर में पाकिस्तान दौरे पर जाएगी जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम, सरकार से मिली अनुमति

Check Also

पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस का मुंबई में निधन

भारत के खिलाफ खेली थी 1986 में 210 रन की पारी मुंबई . डीन जोन्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *