सिडनी टेस्ट का घायल स्टार बल्लेबाज भारत लौटा, BCCI ने की तारीफ


ब्रिसबेन . ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के हीरो रहे मिडिल ऑर्डर बैट्समैन हनुमा विहारी शुक्रवार (Friday) को स्वदेश लौट गए हैं. सिडनी में खेले गए इस टेस्ट मैच को ड्रॉ कराने में हनुमा ने रविचंद्रन अश्विन के साथ अहम भूमिका निभाई थी. दाएं हाथ के बल्लेबाज हनुमा ने दर्द के बावजूद 161 गेंदों पर नाबाद 23 रन बनाए थे. उन्होंने इस दौरान 259 गेंदों पर अश्विन के साथ 62 रन की साझेदारी की.

  IPL में विराट के साथ खेलने को लेकर उत्साहित हैं मैक्सवेल

अश्विन भी नाबाद लौटे थे. हनुमा बल्लेबाजी के दौरान हैमस्ट्रिंग में खिंचाव का शिकार हो गए थे. 27 वर्षीय हनुमा चोट के कारण चौथे टेस्ट से बाहर हो गए थे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शुक्रवार (Friday) को अपने ट्विटर हैंडल पर हनुमा की एक तस्वीर अपलोड की जिसमें वह एयरपोर्ट पर बैठे हुए नजर आ रहे थे. बीसीसीआई ने आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) के इस बल्लेबाज की जमकर सराहना करते हुए उन्हें जल्द स्वस्थ होने की कामना की. सिडनी टेस्ट के पांचवें दिन अश्विन ने 128 गेंदों पर 39 रन बनाए वहीं विहारी ने चौथी पारी में जबरदस्त का धैर्य दिखाया.

  गॉफ ने भारतीय टीम की जमकर तारीफ की

हनुमा और अश्विन ने 42.4 ओवर की बल्लेबाजी की. ऑस्ट्रेलिया भारत के सामने 407 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा था. दूसरी पारी में भारत की ओर से युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने 97 रन की बेहतरीन पारी खेली थी वहीं चेतेश्वर पुजारा ने 77 रन का योगदान दिया था. भारतीय टीम 5 विकेट पर 272 रन बनाने में सफल रही थी. मैच के बाद हनुमा ने अश्विन की जमकर तारीफ करते हुए कहा था कि इस ऑफ स्पिनर ने उस पारी में बड़े भाई की भूमिका निभाई थी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *