IPL के लिए मुम्बई के अलावा अन्य स्थलों को भी तैयार रखेगा BCCI

मुम्बई (Mumbai) . मुम्बई (Mumbai) सहित देश के कुछ हिस्सों में जिस प्रकार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. उसको देखते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (Indian Premier League)) के आयोजन के लिए चार से पांच स्थलों पर विचार कर रहा है.

बीसीसीआई का मानना है कि मुंबई (Mumbai) सहित किसी भी एक शहर में ही आईपीएल (Indian Premier League) आयोजन संभव नजर नहीं आता, ऐसे में उसे वैकल्पिक स्थल तैयार रखने होंगे. वहीं इससे पहले माना जा रहा था कि मुंबई (Mumbai) में वानखेड़े, ब्रेबोर्न, डीवाई पाटिल और रिलायंस स्टेडियम होने के कारण वहां जैव सुरक्षित वातावरण तैयार करके आठ सप्ताह तक चलने वाले टूर्नमेंट का आयोजन करना सही होग पर कोरोना (Corona virus) के मामले तेजी से बढ़ने के कारण अब यह संभवन नजर नहीं आ रहा है.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘आईपीएल (Indian Premier League) शुरू होने में अभी एक महीने का समय शेष है पर हमें कुछ फैसले करने हैं. एक शहर में ही आयोजन जोखिम भरा नजर आता है.’ इसलिए हैदराबाद, बेंगलुरु (Bangalore) और कोलकाता (Kolkata) जैसे शहरों में भी आयोजन के लिए तैयार रहना होगा. ऐसे में यह तय है कि अहमदाबाद (Ahmedabad) में ही फाइनल मैच खेला जाएगा.’ आईपीएल (Indian Premier League) अप्रैल के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *