Friday , 26 February 2021

भारत दौरे से पहले इंग्लैंड की टीम पर और गहराया विवाद, पीटरसन बोले, इंग्लैंड का बेस्ट टीम के साथ नहीं खेलना असम्मानजनक

नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय दौरे पर इंग्लैंड की टीम चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने आ रही है. पहला टेस्ट मैच पांच फरवरी से चेन्नई (Chennai) में खेला जाएगा. इंग्लैंड ने पहले दो टेस्ट मैचों के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. 72 टेस्ट खेल चुके इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को बाहर रखे जाने पर विवाद गहरा गया है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन के बाद केविन पीटरसन ने भी टीम के चयन पर सवाल उठाया है.

  सहायक कोच थोर्प ने स्टोक्स का हौंसला बढ़ाया, गेंदबाजों को बैकफुट पर लाने की अपनी क्षमता न भूलें

इंग्लैंड की टीम फिलहाल श्रीलंका में अपने दोनों विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो के साथ खेल रही है. हालांकि भारतीय दौरे पर सिर्फ बटलर ही आएंगे. बेयरस्टो को पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर रखना इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की खिलाड़ियों को व्यस्त कार्यक्रम के बीच आराम देने की नीति का हिस्सा है.

इंग्लैंड के पूर्व विध्वंसक बल्लेबाज केविन पीटरसन भी बेयरस्टो को बाहर रखने पर नाखुश हैं. उन्होंने ट्वीट किया, सबसे बड़ी बहस यह है कि क्या इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए बेस्ट टीम चुनी है. भारत में जीत दर्ज करना उतनी ही खुशी देता है, जितना ऑस्ट्रेलिया में जीत दर्ज करना. इंग्लैंड अगर अपनी बेस्ट टीम के साथ नहीं खेलता है तो यह इंग्लैंड फैंस और बीसीसीआई के लिए असम्मानजनक होगा. बेयरेस्टो को खेलना है! ब्रॉड/एंडरसन को खेलना होगा! इससे पहले नासिर हुसैन ने भी बेयरस्टो को शामिल नहीं करने पर आलोचना की है.

  कमेंट्री करते नजर आयेंगे कार्तिक

उनका मानना है चयनकर्ताओं ने जॉनी बेयरस्टो को आराम देने का निर्णय करके गलती की है. हुसैन ने इंग्लैंड के चयनकर्ताओं से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहा है. हुसैन ने कहा, मेरे कहने का मतलब है कि यह चिंता का विषय है क्योंकि वह स्पिन के खिलाफ इंग्लैंड के तीन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है. इन तीन खिलाड़ियों में जो रूट और बेन स्टोक्स के साथ बेयरस्टो शामिल हैं, लेकिन उसे स्वदेश लौटने के लिए कहा गया है और बाकी चेन्नई (Chennai) जा रहे हैं.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *