बिग बैश- दो कैच: एक एलेक्स चूके दूसरे एलेक्स ने लपका ‘Catch of millennium’


नई दिल्ली. कभी-कभी खेल में खिलाड़ियों के प्रयास यादगार बन जाते है. ऐसा ही एक क्षण बिग बैश लीग (बीबीएल) में शुक्रवार को बड़े ही रोचक मैच में देखने को मिला. होबार्ट हरिकेंस और सिडनी थंडर्स के बीच होबार्ट में खेले गए इस मैच में एक ही जैसे दो कैच थे. हालांकि, इन्हें लपकने वाले खिलाड़ी अलग-अलग थे और रिजल्ट भी अलग-अलग रहा.

पहला कैच एलिस्टर राइट का था, जिसे एलेक्स रोस नहीं लपक सके, लेकिन दूसरा कैच डेविड मिलर का था, जिसे एलेक्स हेल्स ने रोस के अंदाज में ही गोता लगाकर लपकने में सफलता पाई. होबार्ट की पारी का 5वां ओवर गुरिंदर संधू कर रहे थे. ओवर की दूसरी गेंद को मैक एलिस्टर राइट (64) ने स्क्वेयर लेग पर फ्लिक कर दिया. गेंद सीमारेखा की ओर जा रही थी कि फील्डर ऑस्ट्रेलियाई एलेक्स रोस तेजी से दौड़ते आए और गेंद को लपक लिया, लेकिन वह खुद पर कंट्रोल नहीं कर सके और सीमारेखा के बाहर जाने लगे. बाउंड्री के बाहर जाते इससे पहले उन्होंने गेंद को अंदर की ओर हवा में उछाल दिया और खुद को संभालकर गेंद को लपकने के लिए हवा में गोता लगा दिया, लेकिन वह पकड़ने में कामयाब नहीं हो सके.

  तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन के टीम में जल्द वापसी की उम्मीद कम

ठीक ऐसा ही कैच 13वें ओवर की 5वीं गेंद पर भी देखने को मिला. इस बार गेंदबाज थे थे अरुण नायर और बल्लेबाज डेविड मिलर (6). मिलर का कैच लपका इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स ने. हेल्स कैच लपकने के बाद सीमारेखा से बाहर चले गए, लेकिन गेंद को अंदर की ओर हवा में उछाल दिया. इसके बाद उन्होंने वापस डाइव लगाते हुए कैच को लपक लिया. उनके इस कैच से सभी हैरान थे.

  मयंक और ऋषभ ने लगाये अर्धशतक, भारत और न्यूजीलैंड एकादश के बीच अभ्यास मैच ड्रॉ

बिग बैश लीग के ऑफिशल ट्विटर पर दोनों कैच का वीडियो शेयर किया गया है. एलेक्स रोस के कैच को जहां बीबीएल ने लिखा- एलेक्स रोस मिलेनियम कै लेने के बेहद करीब थे तो हेल्स के कैच पर लिखा- रोस तो नाकाम रहे, लेकिन हेल्स ने कर दिखाया. इन दोनों ही वीडियोज पर प्रशंसकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. मैच में होबार्ट ने 185 रन बनाए थे. जवाब में सिडनी थंडर्स की टीम सभी विकेट खोकर 128 रन ही बना सकी.

  आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप की जीत रहेगी सबसे अहम : पुजारा

Check Also

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप की जीत रहेगी सबसे अहम : पुजारा

हैम्लिटन. भारतीय टीम ने पिछले कुछ समय में टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया है और …