लीक से हटकर बड़ा सोचने और दृष्टिकोण में विस्तार देने से ही हासिल किए जा सकते हैं बड़े लक्ष्य : धोत्रे


भुवनेश्वर. संचार, इलेक्‍ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्यागिकी और मानव संसाधन विकास राज्‍य मंत्री संजय धोत्रे ने छात्रों से कहा कि सफलता के लिए वह लीक से हटकर, कुछ बड़ा सोचें और अपने दृष्टिकोण को विस्तार दें. उन्होंने कहा ऐसा करने से ही आपका जीवन अपेक्षित ऊंचाई तक पहुंच सकेगा.

उन्होंने कहा खेलो इंडिया, फिट इंडिया, स्वच्छ भारत, एक भारत श्रेष्ठ भारत, से नो टू प्लास्टिक और सेव वाटर जैसे बड़े अभियानों में विद्यार्थी ही मुख्य भूमिका निभाते हैं. उन्होंने कहा कि यदि आप अपने-अपने क्षेत्रों में बड़ी उपलब्धि हासिल करना चाहते हैं तो आपको लीक से हटकर सोचना होगा. आपको बडी सफलता पाने के लिए अपने दृष्टिकोण को विस्तार देना होगा.

  यूपी के भाजपा विधायक समेत 6 पर केस दर्ज, आरोप-होटल में बंधक बना एक माह रेप किया

केंद्रीय मंत्री ने कहा प्रधानमंत्री विद्यार्थियों को हमेशा ही केंद्र में रखते हैं, क्योंकि वही राष्ट्र के भविष्य हैं. धोत्रे ने कहा प्रधानमंत्री मोदी 20 जनवरी को ‘परीक्षा पे चर्चा 2020’ कार्यक्रम में चुनिंदा 2,200 विद्यार्थियों के साथ बातचीत करेंगे. इनमें से 28 विद्यार्थी ओडिशा के हैं.

कटक के मंडाली में केंद्रीय मंत्री ने जवाहर नवोदय विद्यालय का दौरा किया और विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों से इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने की अपील की. उन्होंने नेशनल डेटा सेंटर ऑफ एनआईसी, भुवनेश्वर का भी निरीक्षण किया और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विभिन्न कार्यों में हुई प्रगति की समीक्षा की.

  चिंतन-मनन : शरीर तो मंदिर है

Check Also

मीका सिंह की स्टाफ सौम्या ने की आत्महत्या

मुंबई. बॉलिवुड के सिंगर मीका सिंह के स्टूडियो में काम करने वाली सौम्या नाम की …