बीना का कोविड अस्‍पताल 25 मई से काम शुरू करेगा

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ अस्पताल का निरीक्षण किया

भोपाल (Bhopal) . मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ बीना में आगासोद रिफाइनरी के पास स्थित ग्राम चक्क में निर्माणाधीन अस्थाई 1,000 बिस्तर के COVID19 अस्पताल का निर्माण स्थल पर पहुँच कर निरीक्षण किया और कार्य प्रगति की समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

bina-inspaction

bina-inspaction-hospital

कलेक्‍टर दीपक सिंह ने उन्‍हें बताया कि 25 मई को पहले चरण में 200 बिस्तरों का अस्पताल मरीजों को उपलब्ध होगा. प्लांट की ऑक्सीजन टेस्टिंग के बाद मरीजों के लिए उपयुक्त पाई गई है. इस अस्पताल में आग, हवा और पानी से बचाने के भी इंतजाम सुनिश्चित किये जा रहे हैं. यहाँ अन्य अस्पतालों द्वारा रैफर किए गए मरीजों को देखा जाएगा. रिफाइनरी प्लांट से अस्पताल तक 800 मीटर लंबी पाइप लाइन डाली जा रही है जो कि हर बैड पर उपलब्ध होगी.

  केंद्र सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में किया बड़ा फेरबदल

बीना में ऑक्सीजन गैस की उपलब्धता है परंतु सिलिंडरों के जरिये इसका परिवहन नहीं हो सकने के कारण बीना में ही अस्पताल निर्माण का कार्य किया जा रहा है. चौहान ने अस्पताल को समय-सीमा में प्रारंभ करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए.

  सीएम ममता बनर्जी का केंद्र पर निशाना

यहाँ ऑक्सीजन की उपलब्धता भरपूर है. पेट्रोलियम मंत्री प्रधान ने इस उपलब्धता को देखते हुए मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) शासन के आग्रह पर 25 टन ऑक्सीजन की बॉटलिंग और परिवहन के लिए स्वीकृति दी है. 4 कम्प्रेसर लगाकर आस पास के जिलों को भी ऑक्सीजन आपूर्ति की जाएगी.

  CBSE 12वीं बोर्ड: 10वीं-11वीं के नंबरों से तय होगा रिजल्ट

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *