Wednesday , 25 November 2020

भाजपा सरकार को जनसामान्य के स्वास्थ्य और जीवन की कोई चिंता नहीं : अखिलेश यादव


लखनऊ (Lucknow) . उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) में जहरीली शराब से हुई मौतों के ऊपर टिप्पणी करते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि प्रदेश में अवैध शराब का कारोबार सरकार के संरक्षण में चल रहा है, किन्तु भाजपा सरकार को जनसामान्य के स्वास्थ्य और जीवन की कोई चिंता नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री (Chief Minister) के ‘‘बड़बोलेपन के बावजूद जहरीली शराब का धंधा दुगनी रफ्तार से चल रहा है और अब तक दर्जनों लोग जहरीली शराब पीकर अपनी जान गंवा बैठे हैं. शराब माफियाओं के हौंसले इतने बढ़े हुए हैं कि वे सरकारी कायदे कानूनों को ठेंगा दिखाते हुए तस्करी और अवैध शराब की बिक्री खुलेआम” कर रहे हैं.”

  अमेजान पर मिल रहे सस्ते लेपटाप, एमआई से लेकर असुस तक के मिल रहे लेपटॉप

सपा कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में अखिलेश ने कहा, ‘‘सच तो यह है कि प्रदेश में पुलिस (Police) और आबकारी विभाग की जानकारी में ही अवैध ढंग से शराब की तस्करी और जहरीली शराब बनाने और बेचने का काम हो रहा है. फूलपुर कोतवाली क्षेत्र में देशी शराब के ठेके से शराब ले जाकर पीने से इमलिया गांव के सात लोगों की मौत हो गई और कई ग्रामीणों की हालत गम्भीर हैं.

  रेलवे ने फिर बंद किए रिटायरिंग रूम, यात्री परेशान, नवंबर के पहले सप्ताह में किया था इन्‍हें चालू

यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार की संवेदनहीनता की हद है कि नकली शराब का धंधा करने वालों पर नकेल कसने में वह अब तक गम्भीर नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि इस सरकार ने नकली शराब के कारोबारियों को खत्म करने की दिशा में ठोस कदम नहीं उठाए हैं और सरकार को इसमें विभागीय संलिप्तता की भी जांच कर कठोर कार्रवाई करनी चाहिए.”

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *