Thursday , 28 January 2021

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले पर कांग्रेस को घेरेगी भाजपा, राष्टीय स्तर पर आंदोलन करने की तैयारी

नई दिल्ली (New Delhi) . बीजेपी कांग्रेस को अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले पर घेरने की तैयारी कर रही है. बात दें कि कुछ दिन पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में तय किया गया है कि अब कांग्रेस को आर्म्स डील घोटाले में घेरा जाएगा. पार्टी सूत्रों के मुताबिक अभी संविधान दिवस कार्यक्रम की तैयारियां की जा रही हैं, इसके बाद अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले पर पार्टी आंदोलन करेगी.

पार्टी के नेता के मुताबिक 26 नवंबर को संविधान दिवस के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) कार्यकर्ताओं को संबोधित करने वाले है. इसके लिए हर बूथ में इंतजाम किए जा रहे हैं. अभी कार्यकर्ता इसकी तैयारी में लगे हैं. संविधान दिवस के बाद बीजेपी राष्ट्रीय स्तर पर अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के खिलाफ आंदोलन करेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी गुपकार गठबंधन पर कांग्रेस को बेनकाब कर चुकी है. अब बीजेपी लोगों को बताएगी कि कांग्रेस ने किस तरह आर्म्स डील को पैसा कमाने का जरिया बनाया.

  पद्म अवार्ड से सम्मानित होने वाले लोगों में 6 खिलाड़ियों के नाम शामिल

उन्होंने बताया कि मीटिंग में तय किया गया कि सभी राज्यों में सभी बड़े शहरों में पार्टी नेता प्रेसवार्ता करने वाले हैं, जिसके जरिए अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी चॉपर घोटाले के बारे में बताया जाएगा. सोशल मीडिया (Media) में भी करीब एक हफ्ते का कैंपेन चलाया जाएगा. प्ले कार्ड्स और बैनर के जरिए भी लोगों को कांग्रेस की हकीकत बताई जाएगी. बीजेपी नेता ने कहा कि कोविड-19 (Covid-19) की वजह से ज्यादा बड़ी संख्या में लोग एक साथ नहीं आ सकते हैं, इसकारण जिले स्तर पर कार्यकर्ताओं को तय करना होगा कि किस तरह विरोध प्रदर्शन करना है.

  ऑटो सेक्टर को उम्मीद, बजट में लक्जरी कारों पर टैक्स कटौती करेगी सरकार

दरअसल अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले में मुख्य आरोपी ने पूछताछ के दौरान कांग्रेस के कई बड़े नेताओं का नाम लिया. प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने मुख्य आरोपी से पूछताछ की थी. यूपीए-1 सरकार के वक्त भारत सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी से 12 वीवीआईपी हेलिकॉप्टर खरीदने का सौदा किया. ये सौदा तकरीबन 3600 करोड़ रुपये का था. इसमें रिश्वतखोरी के आरोप लगे तब यूपीए-2 सरकार ने यह सौदा रद्द कर दिया.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *