Wednesday , 16 October 2019
Breaking News

सात करोड़ के कार्य प्रस्ताव पर बोर्ड ने लगाई मुहर

मीरजापुर, 14 अगस्त (उदयपुर किरण). नगर के घंटाघर स्थित नगर पालिका परिषद के प्रधान कार्यालय में पालिका परिषद की बोर्ड की बैठक बुधवार को नगर पालिका अध्यक्ष मनोज जायसवाल की अध्यक्षता मेें हुई. बैठक में बुनियादी सुविधाआं के विकास के लिए 2019-20 में 14 वें वित्त आयोग से प्राप्त सात करोड़ अनुदान के कार्य प्रस्ताव पर सर्व सम्मति से पास किया गया. साथ ही बोर्ड में नगर की साफ-सफाई बनाये रखने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर कचरा फेंकने पर रोक लगाने का प्रस्ताव पारित किया गया.

  पुलिस मुठभेड़ में एक तस्कर को गाेली लगी, दो गिरफ्तार; दो क्विंटल डोडा बरामद

बोर्ड की बैठक में यह भी तय किया गया कि खुले स्थान, गली या सड़क पर घरेलू, दुकान, ढेले पर चाट की दुकान लगाने वालों को कचरा फेंकते पाये जाने पर सौ रुपये तक का जुर्माना वसूल किया जाएगा. दोनों प्रस्तावों पर बैठक में मौजूद सभी सभासदों ने बिना किसी हिला-हवाली के अपनी ओर से सहमति दे दी. इसी प्रकार मिनी सदन में नगर के गली, सड़क और नगर पालिका की भूमि पर किये अवैध अतिक्रमण का हटाने पर भी सहमति बनी. सड़क पर मलबा रखने और नल की टोटी ज्यादा देर तक खुला रख अनावश्यक पानी बहाने पर भी अर्थदंड वसूले जाने का प्रस्ताव पारित किया गया. बैठक में नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी अवधेश यादव, ओएस बाल गोविंद अग्रवाल के अलावा सभी विभागाध्यक्ष, सभासद उपस्थित रहे.

  जयपुर के अक्षरधाम में दीवार-लिफ्ट के बीच फंसने से बच्चे की मौत

अभियान चलाकर की जाएगी सफाई

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नगर पालिका की ओर से अभियान चलाकर सफाई की जाएगी. नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी अवधेश यादव ने बतायाकि अभियान के अंतर्गत उन वार्डों, मलीन बस्ती का चयन किया जाएगा जो सबसे अधिक गंदगी वाला होगा. नगर से लेकर विंध्याचल तक अभियान चलाया जाएगा.

  अनंत सिंह के घर से मिली एके-47 असली, बैलेस्टिक व अन्य एक्सपर्ट की तकनीकी जांच में खुलासा

 

 

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News