बोको हराम ने किया लापता नाइजीरियाई विमान को मार गिराने का दावा

लागोस . नाइजीरियाई अधिकारियों ने बताया कि सैनिकों की मदद के अभियान पर गया वायु सेना का एक लड़ाकू विमान का पिछले कुछ दिनों से पता नहीं चल रहा है. इस विमान का एक अभियान के दौरान विमान का बोर्नो राज्य में कंट्रोल रूम से संपर्क टूट गया था. उधर, जिहादी समूह बोको हराम ने एक वीडियो जारी करते हुए दावा किया कि उसने नाइजीरियाई विमान को मार गिराया है.

  पुराने विवाद पर दो पक्षों में मारपीट

जिहादी गतिविधि पर नजर रखने वाले ‘साइट’ खुफिया समूह ने यह जानकारी दी. बोको हराम ने एक वीडियो जारी की है कि जिसमें एक विमान में हवा में विस्फोट होते दिख रहा है. इसमें एक व्यक्ति का शव भी दिखाया गया है जिसे बोको हराम ने विमान का पायलट बताया है.

  लोन दिलाने के नाम पर 96 लाख की ठगी करने वाले सात आरोपी गिरफ्तार

विमान पर लिखी नाइजीरिया वायु सेना की जानकारियां अल्फा-जेट के पंजीकरण नंबर से मिलती है. वायु सेना ने बताया कि यह विमान बुधवार (Wednesday) को लड़ाकू अभियान के दौरान लापता हो गया था. वायु सेना के प्रवक्ता एयर कोमोडोर एडवर्ड गाबवेट ने एक बयान में बताया कि अल्फा-जेट का बोर्नो राज्य में रडार से संपर्क टूट गया था. वायु सेना ने शुक्रवार (Friday) को कहा चालक दल के दो सदस्यों के साथ उड़ान भर रहा विमान शायद दुर्घटनाग्रस्त हो गया. उसने बताया कि खोज एवं बचाव अभियान चल रहा है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *