बुमराह ने डेब्यू आईपीएल मैच में लिया था कोहली का विकेट

मुंबई (Mumbai) . बेहतरीन गेंदबाजों में से एक भारत के पेसर जसप्रीत बुमराह ने आज ही के दिन मुंबई (Mumbai) इंडियंस के साथ आईपीएल (Indian Premier League) में कदम रखा था. बुमराह ने रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पहला मैच खेलते हुए विराट कोहली से तीन चौके खाने के बाद उनका विकेट लिया.

इसी के साथ ही बुमराह का आईपीएल (Indian Premier League) में 100वां विकेट भी कोहली का ही थी और ये उपलब्धि उन्होंने पिछले आईपीएल (Indian Premier League) सीजन में हासिल की थी. बुमराह ने ऋषभ पंत को 5, ग्लेन मैक्सवेल को 4 विराट कोहली को 3, महेंद्र सिंह धोनी को 3, राशिद खान को 3, अक्षर पटेल को 3, डीजे ब्रावो को 3, स्टीव स्मिथ को 3, मार्कस स्टोनिस को 3, मयंक अग्रवाल को 3 तथा आंद्रे रसेल को 3 बार आउट किया है.

  क्रिस गेल अब संगीत के मैदान में, नया गाना 'जमैका टू इंडिया' रिलीज

विश्व प्रसिद्ध श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के साथ गेंदबाजी करना उनके करियर के लिए काफी अच्छा रहा. श्रीलंकाई स्टार ने उनकी गेंदबाजी और विश्वास को बढ़ाने में मदद की. बुमराह ने डेब्यू मैच में 32 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए थे. अगले सीजन में उन्होंने फ्रेंचाइजी के लिए बड़ा रोल अदा किया और लगभग सभी मैचों में खेले और इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसके बाद बुमराह भारतीय टीम में भी शामिल हुए. बुमराह मुंबई (Mumbai) के कोर ग्रुप का हिस्सा है और आईपीएल (Indian Premier League) में अपनी शुरुआत करने के बाद से केवल मुंबई (Mumbai) के लिए ही खेला है. अब तक के 92 आईपीएल (Indian Premier League) मैचों में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 4/14 के सर्वश्रेष्ठ आंकड़ों के साथ 109 विकेट जमा किए. बुमराह ने 2016 में एकदिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की शुरुआत की.

  क्रिस गेल अब संगीत के मैदान में, नया गाना 'जमैका टू इंडिया' रिलीज

इस 27 वर्षीय खिलाड़ी ने देश के लिए 67 एकदिवसीय और 50 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और सफेद गेंद के प्रारूप में कुल 167 विकेट हासिल किए हैं. अब तक के 19 टेस्ट मैचों में उन्होंने 83 विकेट लिए, जिसमें एक मैच में 5 विकेट लेने का रिकार्ड भी शामिल हैं. बुमराह आईपीएल (Indian Premier League) के 14वें संस्करण में पिछले 2 टेस्ट और इंग्लैंड के खिलाफ पूरे सफेद गेंद वाले लेग के बाद वापस आएंगे क्योंकि उन्होंने अपनी शादी के लिए छुट्टी ली थी. उन्होंने 15 मार्च को स्पोर्ट्स एंकर संजना गणेशन के साथ विवाह बंधन में बंधे. आईपीएल (Indian Premier League) का 14वां सत्र 9 अप्रैल से शुरू होगा और टूर्नामेंट की ओपनिंग डिफेंडिंग चैंपियन एमआई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथ चेन्नई (Chennai) के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलेंगे.
आईपीएल (Indian Premier League) में इन खिलाड़ियों को किया सबसे ज्यादा बार आउट :

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *