Wednesday , 16 October 2019
Breaking News

राखी पर्व के चलते बस व टेक्सियों में रही भारी भीड़

जगदलपुर, 14 अगस्त (उदयपुर किरण). रक्षा बंधन पर्व के चलते बसों व टैक्सियों में मंगलवार एवं बुधवार को काफी भीड़ रही. रायपुर की ओर चलने वाली बसों में लोगों को खड़े रहकर सफर करना पड़ा. टिकिट नहीं मिलने से कई यात्री परेशान हुए वहीं बाहर से आए लोगों से ऑटो चालकों ने मनमाना भाड़ा भी वसूला.

पर्व के चलते एक दिन पहले से लोग विभिन्न स्थानों पर यात्रा करते देखे गए. नए बस स्टैंड में यात्रियों की भारी भीड़ देखी गई. रायपुर की ओर से आने वाले यात्रियों ने बताया कि अधिकतर गाड़ियों में सीट नहीं होने से उन्हें काफी दिक्कत हुई, कुछ लोग रास्ते में वाहनें बदलकर शहर पहुंचे, वहीं शहर से चित्रकोट, गीदम व सोनारपाल, भानपुरी व कोंडागांव की ओर चलने वाली टैक्सियों में भी यही हाल रहा.

  4 फीट से लंबी हर्बल लौकी बनी आकर्षण का केंद्र

इधर त्योहारी सीजन का ऑटो चालकों ने जमकर फायदा उठाया. बाहर से आने वाले मुसाफिरों से मनमानी किराया वसूला तथा विरोध करने पर अभद्र व्यवहार पर उतारू हो गए. चारामा निवासी गोवर्धन साहू ने बताया कि उन्हें नया बस स्टैंड से कुम्हारपारा जाना था, ऑटो चालक ने पहले तो 30 रूपए किराया बताया फिर कुम्हारपारा पहुंचकर वह दोगुना किराया मांगने लगा, विरोध करने पर धमकी भी दी. इसी प्रकार संजय बाजार, अनुपमा चौक तथा डीएम चौक में भी सवारियों ने ऑटो चालकों द्वारा अधिक किराया वसूलने की शिकायत की.

  दाे बच्चों को पानी की टंकी में फेंक मां ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

उल्लेखनीय है कि आरटीओ के द्वारा शहर में ऑटो का किराया निश्चित किया गया है, लेकिन किराया सूची सार्वजनिक जगहों पर दर्शित नहीं किए जाने से ऑटो चालक नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं.

 

 

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News