जानलेवा कोरोना वायरस के केन्द्र रहे चीन के वुहान में शुरु हुई बस सेवा


बीजिंग. चीन में विदेशों से आए,कोरोना संक्रमित लोगों के 47 नए मामले सामने आए हैं. इसी बीच घातक वैश्विक महामारी के केंद्र वुहान में नौ सप्ताह के लॉकडाउन (Lockdown) के बाद पहली बार बुधवार (Wednesday) को शहर के भीतर बस सेवा शुरू की गई. हुबेई प्रांत में पांच करोड़ 60 लाख से अधिक लोगों पर 3 माह से लागू बंद को हटाने का मंगलवार (Tuesday) को फैसला किया. हालांकि हुबेई प्रांत की वुहान में लंबे समय से जारी बंद आठ अप्रैल को समाप्त होगा.

  नायडू ने सभी राज्यपालों से कहा कि वे धर्म गुरुओं को भीड़ भाड़ वाले धार्मिक आयोजन न करने दें

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि हुबेई और वुहान में कोविड-19 (Kovid-19) का कोई नया मामला सामने नहीं आया लेकिन शहर में चार लोगों की मौत होने से चीन में मृतक संख्या बढ़कर 3,281 हो गई. चीन ने बुधवार (Wednesday) को बताया कि चीनी मुख्यभूमि में घरेलू संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया.चीन ने बताया कि मंगलवार (Tuesday) को विदेशों से आए लोगों के कोविड-19 (Kovid-19) से संक्रमित होने के 47 नए मामले सामने आने के बाद चीन में इस प्रकार के मामलों की संख्या बढ़कर 474 हो गई.चीनी विदेश मंत्रालय ने बताया कि इन मामलों मे अधिकतर लोग विदेशों से लौटे चीनी नागरिक हैं.

  आरती सिंह बोली घर का काम करना बड़ी बात नहीं

एनएचसी ने बताया कि चीन में कुल पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर मंगलवार (Tuesday) को 81,218 हो गई. इनमें से 3,281 लोगों की मौत हो गई है, 4,287 मरीजों का उपचार चल रहा है और 73,650 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है. उसने बताया कि 134 लोगों के अब भी वायरस से संक्रमित होने का संदेह है. हांगकांग में मंगलवार (Tuesday) तक 386 मामले, मकाऊ में 26 और ताइवान में 216 मामले दर्ज किए गए.

  COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में शामिल हों, सैमसंग पे का उपयोग करके पीएम केयर फंड में दें योगदान

Check Also

पैट कमिंस को अभी भी आईपीएल 2020 के होने की उम्मीद

सिडनी . इंडियन प्रीमयर लीग (आईपीएल) के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक ऑस्ट्रेलिया के …