ममता बनर्जी के भतीजे की पत्नी से CBI कर सकती है पूछताछ

कोलकाता (Kolkata) . केंद्रीय जांच ब्यूरो CBI कथित रूप से कोयला चोरी मामले में तृणमूल कांग्रेस सांसद (Member of parliament) अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से पूछताछ कर सकती है. सोमवार (Monday) को केंद्रीय एजेंसी ने टीएमसी सांसद (Member of parliament) की भाभी मेनका गंभीर से इस संबंध में तीन घंटे तक पूछताछ की. रुजिरा ने CBI को पत्र लिखकर कहा, हालांकि, मैं पूछताछ या जांच के कारण से अनभिज्ञ हूं. आप कल सुबह 11 बजे से 3 बजे के बीच अपनी सुविधा के अनुसार मेरे निवास पर आ सकते हैं.

आपसे अनुरोध है कि कृपया मुझे अपना कार्यक्रम सूचित कर दें.” आपको बता दें कि रविवार (Sunday) को CBI अधिकारियों की एक टीम समन देने के लिए सांसद (Member of parliament) के आवास पर गई थी, लेकिन रूजीरा मौजूद नहीं थी. एजेंसी ने उन्हें जांच में शामिल होने के लिए कहा था. CBI द्वारा रविवार (Sunday) को भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी को कोयला चोरी मामले में पूछताछ के लिए नोटिस थमाए जाने के बाद पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री (Chief Minister) ममता बनर्जी ने हमला बोला.

  मजबूती के साथ खुले बाजार

उन्होंने कहा कि जब तक उनके अंदर जान है, वह किसी भी तरह की धमकी से डरने वाली नहीं हैं. ममता बनर्जी ने कहा, हमें जेल से डराने का प्रयास नहीं करें, हमने बंदूकों का सामना किया है और हम चूहों से लड़ने से नहीं डरते. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने आगे कहा कि साल 2021 में केवल एक खेल होगा और उस मैच में मैं गोलकीपर होऊंगी और यह देखना चाहती हूं कि कौन जीतता है और कौन हारता है. पत्नी को नोटिस मिलने के बाद सांसद (Member of parliament) अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट किया दोपहर दो बजे, CBI ने मेरी पत्नी के नाम पर नोटिस दिया है. हमें कानून पर पूरा भरोसा है. हालांकि, यदि उन्हें लगता है कि इस तरह के हथकंडों से हमें डराया जा सकता है तो वे गलत हैं. हम वे नहीं हैं जिसे दबाया जा सके. बनर्जी ने अपने ट्वीट के साथ CBI के नोटिस की तस्वीर भी शेयर की.

  दस प्रमुख कंपनियों में से आठ का बाजार पूंजीकरण 1.94 लाख करोड़ बढ़ा

CBI की टीम ने अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी को पश्चिम बंगाल (West Bengal) स्थित ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) से कोयला चोरी के मामले में जांच अधिकारी, CBI के अतिरिक्त पुलिस (Police) अधीक्षक उमेश कुमार की ओर से जारी नोटिस थमाया. इस मामले में अनूप मांझी को कथित मास्टरमाइंड बताया जाता है. रविवार (Sunday) को जारी नोटिस में रुजिरा से कहा गया कि वह हरीश मुखर्जी रोड स्थित अपने पते पर मामले से संबंधित कुछ सवालों के जवाब के लिए उपस्थित रहें. CBI की कार्रवाई पर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा ने एक-दूसरे पर निशाना साधा.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *