शियोमी के नए स्मार्टफोन के साथ नहीं मिलेगा चार्जर, फीचर्स और दाम लीक


नई दिल्ली (New Delhi) . स्मार्टफोन ग्राहकों के लिए यह खबर कुछ खुशी कम करने वाली है. अब कंपनियां धीरे-धीरे प्रीमियम स्मार्टफोन्स के साथ चार्जर को रिमूव करने का ट्रेंड ला रही हैं. कुछ दिन पहले पता चला था कि सैमसंग अपनी गैलेक्सी एस21 के साथ चार्जर नहीं देगा, वहीं अब शियोमी को लेकर भी ऐसी ही रिपोर्ट सामने आई है. सामने आया है कि शियोमी अपने एमआई11 में से चार्जर हटा रही है. दरअसल एमआई11 सीरीज़ के रिटेल बॉक्स की कुछ फोटोज़ लीक हुईं हैं. ट्विटर पर मुकुल शर्मा द्वारा लीक की गई फोटो को देखें तो कंपनी अपने प्रीमियम फोन के साथ चार्जर नहीं देगी.

  डॉलर के मुकाबले रुपया चार पैसे चढ़ा

जानकारी के लिए बता दें कि फ्लैगशिप सीरीज़ एमआई11 को 28 दिसंबर को लॉन्च किया जाएगा. लीक हुई फोटो को देख कर इसे ऐपल आईफोन 12 बॉक्स जैसा कहा जा रहा है. इसके अलावा शियोमी के इस फ्लैगशिप सीरीज़ को लेकर पहले भी कई जानकारी सामने आ चुकी है. हाल ही में खुलासा हुआ है कि एमआई11 सीरीज़ में लेटेस्ट कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 7 या कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस दिया जाएगा. बता दें कि अभी तक कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस को सिर्फ गैलेक्सी नोट 20 लाइनअप में ही पेश किया गया है.

यह स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर के साथ आने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा. इस अपकमिंग स्मार्टफोन के दो लाइव इमेज वीबो पर लीक हो गई हैं. इस लीक में फोन के फ्रंट और रियर डिजाइन का पता चल रहा है. फोटो को देखें तो साफ हो जाता है कि इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जो स्क्वेयर शेप कैमरा मॉड्यूल के अंदर फिक्स होगा. फोन में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा होगा. कंपनी ने खुलासा किया है कि एमआई11 में शानदार फोटोग्राफी फी एक्सपीरियंस के लिए कंप्यूटेशनल फोटोग्राफी टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है. शियोमी Mi 11 की कीमत माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर लीक हुई है और इसे द फोन टॉक्स ने स्पॉट किया है.

  बैंकिंग शेयरों से बाजार उछला, सेंसेक्स पहली बार 54,000 के ऊपर बंद हुआ

जानकारी के मुताबिक इस फोन के 8जीबीप्लस128जीबी वेरिएंट की कीमत सीएनवाई 4,500 (लगभग 50,700 रुपये), 8जीबीप्लस256जीबी वेरिएंट की कीमत सीएनवाई 4,800 (लगभग 54,000 रुपये) और टॉप 12जीबी प्लस256जीबी वेरिएंट की कीमत सीएनवाई 5,200 (लगभग 58,600 रुपये) होगी. इस महीने की शुरुआत में एक अन्य वीबो पोस्ट में संकेत मिला था कि एमआई11 की कीमत सीएनवाई 3,999 और 4,999 के बीच होगी. वहीं, दूसरी ओर मी 11 प्रो की कीमत सीएनवाई 5,299 और 5,499 के बीच होगी.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *