Tuesday , 26 January 2021

407 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 98 रनों पर ही गंवाये दो विकेट

ऑस्ट्रलिया दूसरी पारी छह विकेट पर 312 रन पारी घोषित

सिडनी . यहां जारी तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शिकंजा कस दिया है. मैच के चौथे दिन जीत के लिए मिले 407 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में अपने शुरुआती दोनो बल्लेबाजों को 98 रनों के अंदर ही खो दिया. अब पांचवें और अंतिम दिन भारतीय टीम को जीत के लिए 309 रन बनाने होंगे जबकि उसके पास केवल आठ बल्लेबाज हैं.
चौथे दिन का खेला खेल समाप्त होने के समय चेतेश्वर पुजारा 9 और कप्तान अजिंक्य रहाणे 4 रनों पर खेल रहे थे. भारत की ओर से दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े. खेल समाप्त होने के कुछ समय पहले ही युवा बल्लेबाज शुभमन 31 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर आउट हुए जबकि रोहित अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद पैट कमिंस का शिकार बने रोहित ने 98 गेंद पर पांच चौके और एक छक्के की सहायता से 52 रन बनाए.

  इंग्लैंड सीरीज से पहले एक हफ्ते क्वारनटीन रहेगी टीम

इससे पहले सुवह मेजबान टीम ने अपनी दूसरी पारी छह विकेट पर 312 रन बनाने के बाद घोषित कर दी. अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने दूसरी पारी में भी सबसे ज्यादा 81 रन बनाए. इसके अलावा युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने 73 रनों की पारी खेली. दूसरी पारी में युवा खिलाड़ी कैमरन ग्रीन ने अपनी बल्लेबाजी से दर्शकों का अच्छा मनोरंजन किया. ग्रीन ने 8 चौके और चार छक्के लगाकर 84 रन बनाये. इस प्रकर ग्रीन ने अपने करियर का पहला अर्धशतक भी लगाया. भारत की ओर से युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और अनुभवी रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो जबकि जसप्रीत बुमराह व मोहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट लिया.

  दिल्ली में किसान आंदोलन में साजिश का तड़का, भोपाल में कांग्रेसियों पर बरसी लाठियां

चौथे दिन का खेल शुरू होने पर मार्नस लाबुशेन ने लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया. उन्होंने पहली पारी में भी अर्धशतक लगाया था. पहली पारी की तरह ही स्टीव-लाबुशेन की जोड़ी ने दूसरी पारी में भी 103 रनों की साझेदारी की. अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे नवदीप ने लाबुशेन का विकेट लिया. इसके बाद उतरे मैथ्यू वेड भी सैनी का शिकार बने.
इस मैच में मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए थे. वहीं भारतीय टीम इसके जवाब में 244 रन ही बना पायी थी. इस प्रकार मेजबान टीम को बढ़त मिली हुई थी.

  पिछले पांच वर्षों में NIIF ने 5,000 करोड़ रुपये से भी कम का इक्विटी निवेश किया

मैच के दौरान दर्शकों के अभद्र व्यवहार के कारण भी खेल में बाधा आई. कुछ समय के लिए खेल रुका भी रहा. इसके बाद पुलिस (Police) ने मैदान में आकर अभद्रता कर रहे छह दर्शकों को बाहर निकाल दिया. इससे पहले तीसरे दिन भी एससीजी पर नशे में एक दर्शक ने भारतीय खिलाड़ियों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणियां की थी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से भी इसकी शिकायत की है. वहीं क्रिेकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कहा है कि इसमें दोषी पाये जाने वाले लोगों पर कार्रवाई होगी.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *