Wednesday , 14 April 2021

वापसी के इरादे से उतरेगी चेन्नई सुपर किंग्स


चेन्नई (Chennai) . चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स (सीएसके) आईपीएल (Indian Premier League) के इस 14वें सत्र में जीत के साथ ही शानदार वापसी के इरादे से उतरेगी. पिछले आईपीएल (Indian Premier League) में सीएसके का अनुभव बेहद खराब रहा था और वह प्ले ऑफ में भी नहीं पहुंच पायी थी. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की सीएसके का पहला मुकाबला 10 अप्रैल को मुंबई (Mumbai) में दिल्ली कैपिटल्स से होगा. सीएसके का मजबूत पक्ष उसके पास अनुभवी खिलाड़ियों का होना है जो कठिन हालातों में टीम को संभालते हैं.उसके पास धोनी जैसा अनुभवी कप्तान है. सुरेश रैना की वापसी से भी टीम की बल्लेबाजी मजबूत हुई है. रैना के अलावा फाफ डुप्लेसिस, अंबाती रायुडु, रविंद्र जडेजा, सैम करेन, मोईन अली और रुतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ी उसके पास हैं.

  धोनी बन गए प्रोड्यूसर, बना रहे एनिमेटेड जासूस आधारित सीरीज कैप्टन 7

उसका गेंदबाजी आक्रमण भी अच्छा है जिसमें लुंगी एनगिडी, शार्दुल ठाकुर, सैम करेन, इमरान ताहिर, जडेजा और दीपक चहर जैसे गेंदबाज शामिली हैं. जहां तक कमजोरी की बात है टीम के अधिकतर खिलाड़ी उम्रदराज हैं और क्रिकेट के तेजतर्रार प्रारूप टी20 में यह उसकी कमी साबित हो सकती है. धोनी, रैना, रायुडु और ताहिर जैसे उसके खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और घरेलू क्रिकेट में भी नहीं खेलते. ऐसे में मैच अभ्यास की कमी टीम को भारी पड़ सकती है. इसके अलावा धोनी के फिनिशर के रूप में पहले जैसी भूमिका नहीं निभा पाने से भी टीम को नुकसान हुआ है. तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का आईपीएल (Indian Premier League) से हटने का निर्णय भी सीएसके के लिये नुकसानदेह रहेगा. इसके अलावा रविन्द्र जडेजा भी चोट के कारण लंबे विश्राम के बाद वापसी कर रहे हैं और देखना होगा कि वह कितनी जल्दी लय हासिल करते हैं. वेस्टइंडीज के अनुभवी आलराउंडर ड्वेन ब्रावो का वापसी पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना और उनकी चोट भी सीएसके की परेशानी बढ़ाएगी.

  वानखेड़े स्टेडियम में बिना निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट के नहीं होगी एंट्री

इस बार आईपीएल (Indian Premier League) मैच तटस्थ स्थलों पर खेले जाएंगे. सीएसके अपने स्पिन विभाग पर काफी निर्भर रहा है और ऐसे में उसे अपनी रणनीति बदलनी होगी. विशेषकर मुंबई (Mumbai) के विकेटों पर जहां तेज गेंदबाजों को सहायता मिलती है. सीएसके पिछले सत्र की असफलता से वापसी करने के लिये प्रतिबद्ध है लेकिन इसके लिये उसे शुरू से ही अच्छा प्रदर्शन करना होगा. साथ ही जल्द से जल्द से अच्छा टीम संयोजन तैयार करना भी उसके लिये महत्वपूर्ण होगा. सीएसके टीम इस प्रकार है : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायुडु, केएम आसिफ, दीपक चहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डुप्लेसिस, इमरान ताहिर, एन जगदीशन, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी, मिशेल सेंटनर, रविंद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, सैम करेन, आर साई किशोर, मोईन अली, के गौतम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा, सी हरि निशांत.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *