Tuesday , 26 January 2021

शिकागो- बंदूकधारी ने अधाधुंध फायरिंग कर 7 लोगों को मारी गोली, 3 की जान गई

शिकागो . अमेरिका के शिकागो शहर के दक्षिणी हिस्से में एक शख्स ने अधाधुंध फायरिंग करते हुए तीन लोगों की हत्या (Murder) कर दी और चार अन्य लोगों को घायल कर दिया. पुलिस (Police) के साथ शहर के उत्तरी हिस्से में एक पार्किंग स्थल पर मुठभेड़ में व्यक्ति मारा गया. जांचकर्ता हत्या (Murder) के पीछे के इरादे का पता लगाने की कोशिश कर हैं.

शिकागो के पुलिस (Police) अधीक्षक डेविड ब्राउन ने संवाददाताओं को बताया कि यह गोलीबारी शनिवार (Saturday) दोपहर में शुरू हुई. बंदूकधारी ने शिकागो विश्वविद्यालय के 30 वर्षीय एक छात्र (student) को सिर में गोली मार दी, घटना के समय वह हाइड पार्क क्षेत्र में एक पार्किंग गैराज में अपनी कार में बैठा हुआ था. इसके बाद 32 वर्षीय बंदूकधारी जैसन नाइटेंगल एक अपार्टमेंट में गया और वहां 46 वर्षीय एक सुरक्षा गार्ड को गोली मार दी जो अपनी डेस्क पर बैठा हुआ था. इसके बाद उसने वहां 77 वर्षीय एक महिला को भी गोली मारी. गार्ड को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया जबकि महिला की हालत गंभीर है. इसके बाद हमलावर ने पहचान के एक व्यक्ति से बंदूक के दम पर कार छीन ली और एक दुकान में गया और वहां गोलियां चलाई. इसमें 20 साल के एक युवक की मौत हो गई और 81 साल की एक महिला घायल हो गई. महिला की हालत गंभीर है. दुकान से बाहर बंदूकधारी ने कार में बैठी 15 साल की एक लड़की पर गोली चला दी. लड़की की मां भी उसके साथ थी. उसकी हालत गंभीर है.

  किसान गणतंत्र परेड : ट्रैक्‍टर रैली निकालने की अनुमति

इसके बाद हमलावर फिर उसी दुकान पर गया लेकिन वहां अधिकारी इससे पहले हुई गोलीबारी की जांच कर रहे थे, उसने अधिकारियों पर गोली चलाई. हालांकि कोई अधिकारी घायल नहीं हुआ. हमलावर यहीं नहीं रूका बल्कि वह इवांस्टोन की तरफ वाहन ले गया. इसकी सीमा शिकागो से लगती है. इवांस्टोन के पुलिस (Police) प्रमुख डेमिट्राउस कुक ने बताया कि यहां भी पुलिस (Police)सकर्मियों को एक दुकान के भीतर गोलीबारी का पता चला. दरअसल हमलावर उस दुकान में गया और लूट की धमकी देते हुए गोलियां चलाई लेकिन वहां किसी को गोली नहीं लगी. हमलावर यहां से भी निकलते हुए एक आईएचओपी रेस्त्रां में गया, जहां उसने एक महिला को सिर में गोली मार दी. उसकी हालत नाजुक है. रेस्त्रां से निकलने के बाद अधिकारियों ने उसे पार्किंग क्षेत्र में घेर लिया, जहां पुलिस (Police) के साथ मुठभेड़ में वह मारा गया.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *