मुख्यमंत्री ने पद्म सम्मान विजेताओं को दी बधाई

भोपाल (Bhopal) . भारत सरकार द्वारा पूर्व लोकसभा (Lok Sabha) अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन को पद्म भूषण और डॉ. कपिल तिवारी एवं चित्रकार श्रीमती भूरी बाई को पद्म सम्मान से विभूषित किया गया है. मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान ने प्रतिष्ठित सम्मान से नवाजे जाने पर श्रीमती महाजन, डॉ. तिवारी और भूरी बाई को बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं. उन्होंने कहा कि इससे मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) गौरवान्वित हुआ है.

cm-padma

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि पूर्व लोकसभा (Lok Sabha) अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन ने राजनीति को सेवा का माध्यम समझा और हमेशा विकास को सर्वोपरि रखा. जन कल्याण के लिए समर्पित श्रीमती महाजन ने क्षेत्रीय विकास सहित देश और समाज के लिए उत्कृष्ट योगदान दिया है. पद्म भूषण सम्मान के लिए उन्हें बहुत बधाई और शुभकामनाएँ.

  देश में 24 घंटे में कोरोना के 18,711 नए मामले, 100 की मौत

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि लोक संस्कृति के विद्वान, मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) आदिवासी लोककला अकादमी के पूर्व संचालक डॉ कपिल तिवारी ने लोक कलाओं और लोक कलाकारों के सर्वांगीण विकास के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है. उन्होंने जनजाति बहुल क्षेत्रों से लोक कलाकारों को खोज कर उन्हें राष्ट्रीय- अंतर्राष्ट्रीय मंच प्रदान किया. लोक कला, परंपरा, संस्कृति, भाषा और साहित्य के विकास तथा दस्तावेजीकरण के लिए उनका योगदान उत्कृष्ट रहा है.

  कई राज्यों में फिर तेजी से बढ़ने लगे कोरोना के मरीज

चौहान ने कहा कि झाबुआ जिले की चित्र कलाकार श्रीमती भूरी बाई की प्रतिभा मौलिक है. उन्होंने भोपाल (Bhopal) आकर भारत भवन में मजदूरी की, साथ में वे चित्रकारी भी करती थीं. उनकी प्रतिभा को पहचाना गया. उन्हें जनजातीय संग्रहालय भोपाल (Bhopal) की दीवारों पर चित्र बनाने का मौका मिला. उनके द्वारा बनाए गए चित्रों तथा कैनवास पेंटिंग से अन्तर्राष्ट्रीय प्रसिद्धि मिली. कला के क्षेत्र में की गई साधना और मेहनत के लिए उन्हें पद्म सम्मान मिला है. इसके लिए उन्हें बहुत बधाई और शुभकामनाएँ.

  पनोरिया गांव के ऑटो चालक को आयकर विभाग ने भेजा 4.89 करोड़ का नोटिस

News 2021

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *