एक साथ 3 पेनिस के साथ जन्मा बच्चा

बगदाद . अभी तक अद्भुत अंगों के साथ पैदा हुए बच्चों की खबरें आती थीं मगर अब इराक के मोसुल शहर में एक बच्चे ने तीन लिंगों के साथ जन्म लेकर डॉक्टरों (Doctors) को भी हैरान कर दिया है. डॉक्टरों (Doctors) का कहना है कि ये एक दुर्लभ बीमारी है, जिसमें दो लिंग के साथ जन्म लेने वाले बच्चों की संभावना 60 लाख नवजातों में से सिर्फ एक बच्चे में होती है.

डॉक्टरों (Doctors) के मुताबिक दुनिया में इससे दो लिंग के साथ नवजात बच्चों के जन्म लेने का मामला सामने आया है, इस कारण आमतौर पर इस बीमारी को डिप्लेहिया कहा जाता है, लेकिन अब दुनिया में पहली बार किसी बच्चे ने तीन लिंग के साथ जन्म लिया है, इसलिए इस बच्चे की बीमारी को ट्रिपहेलिया कहा जा रहा है. इस अजीब बच्चे का जन्म इराक के मोसुल शहर के पास स्थित दोहुक में हुआ है.

डॉक्टरों (Doctors) का कहना है कि बच्चे के तीन लिंगों में से एक लिंग सही तरीके से काम कर रहा है. बच्चे के शेष दो पेनिस मुख्य पेनिस के साथ नीचे से जुड़े हुए थे, जिन्हें बाद में डॉक्टरों (Doctors) ने ऑपरेशन करके मुख्य पेनिस से अलग कर दिया है. इंटरनेशनल जर्नल ऑफ सर्जरी केस रिपोट्र्स में प्रकाशित रिपोर्ट में बताया गया है कि इराक का यह बच्चा दुनिया का पहला ट्रिपहेलिया मामला है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *