चाइनीज कंपनी रियलमी उतारेगी 60 हजार का फोन -कंपनी ऐपल, सैमसंग, वनप्लस से मुकाबले के ‎लिए तैयार

नई दिल्ली (New Delhi) . चाइनीज कंपनी रियलमी के फाउंडर और सीईओ स्काई ली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि कंपनी अब प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में उतरने जा रही है. उन्होंने यूजर्स से पूछा है कि आप रियलमी की तरफ से एक प्रीमियम स्मार्टफोन में क्या क्या चाहते हैं. ली ने अपने ट्वीट में कहा कि कंपनी 800 अमेरिकी डॉलर (Dollar) तक की कीमत के स्मार्टफोन बाजार में उतारने पर काम कर रही है.800 अमेरिकी डॉलर (Dollar) का मतलब है लगभग 59,500 भारतीय रुपये. इसका मतलब यह हुआ कि भारत में यह स्मार्टफोन 60,000 रुपये या फिर उसके ऊपर की कीमत में खरीदा जा सकेगा. इससे पहले कंपनी ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन रियलमी जीटी 5जी उतारा था. इसकी कीमत भारत में 37,999 रुपए से शुरू होकर 41,999 रुपए तक थी. हालांकि अभी तक कंपनी के प्रीमियम स्मार्टफोन के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है. परंतु यह कहा जा सकता है कि कंपनी के इस डिवाइस में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी होगी, फ्लैगशिप प्रोसेसर के साथ प्रीमियम डिस्प्ले और एक पावरफुल कैमरा दिया जा सकता है.

कंपनी के सीईओ स्काई ली के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए कुछ लोगों ने लिखा है कि वे रियलमी से बेहतर कैमरा परफॉर्मेंस, लंबे समय के लिए हार्डवेयर सपोर्ट, वाटर रेसिस्टेंट, वायरलेस चार्जिंग, ग्लास बैक जैसी चीजों की उम्मीद करते हैं.यह स्मार्टफोन भारत में 2022 के पहले 6 महीनों के अंदर लॉन्च हो सकता है. माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 898 चिपसेट या मीडिया (Media) टेक डाइमेंसिटी 2000 चिपसेट हो सकता है. इसके अवाला फोन में 1500 निट्स तक की ब्राइटनेस वाले ई5 एमोलेड डिस्प्ले होने की संभावना भी है. बता दें कि रियलमी ने ओप्पो के सब ब्रांड के तौर पर शुरुआत की थी. शुरुआती दिनों में कंपनी ने केवल बजट स्मार्टफोन पर ही फोकस किया.

इसके बाद कंपनी ने कुछ मिडरेंज सेगमेंट के फोन उतारे. जब कंपनी को दोनों तरह के सेगमेंट में सफलता हासिल होने लगी तो कंपनी ने खुद को ओप्पो से पूरी तरह अलग कर लिया. बता दे ‎कि रियलमी ने सैमसंग गैलेक्सी एस सीरीज और ऐपल के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स से टक्कर लेने के लिए प्रीमियम रेंज में स्मार्टफोन उतारने की तैयारी कर ली है. यही नहीं, कंपनी अपनी सिस्टर कंपनी वनप्लस के साथ भी कंपीटिशन करेगी.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *