श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए चित्तौड़गढ़ प्रांत ने दी 160 करोड़ रुपये की राशि

चित्तौड़गढ़ . श्रीराम मंदिर (Ram Temple) निर्माण के लिये चल रहे निधि समर्पण अभियान के तहत चित्तौड़गढ़ प्रांत में लोगों ने बड़ी धन राशि भेंट की है. चित्तौड़गढ़ प्रांत से महाभियान में 160 करोड़ रुपये की राशि समर्पित की गई है. इसमें सभी वर्गों का सहयोग रहा है. शहर के विद्या निकेतन में हुए महाभियान के समापन समारोह में प्रांत के अभियान प्रमुख कौशल ने बताया कि चित्तौड़ प्रांत के 8 विभाग और 27 जिलों के 154 खंड, 1941 मण्डल, 740 बस्ती, 15302 गांवों के 3088450 परिवारों से संपर्क किया गया. इसके लिये 97734 कार्यकर्ता 18306 टोलियां बनाकर प्रांत में निकाली थी. इनके साथ ही 2580 मातृ शक्ति भी इस कार्य में जुटी रही. करीब डेढ़ माह तक चले इस महाभियान में चित्तौड़गढ़ प्रांत से 160 करोड़ रुपये की निधि का लोगों ने श्रीराम मंदिर (Ram Temple) के लिये समर्पण किया है.

  1 लाख रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीदेगी प्रदेश सरकार

कौशल ने कहा कि साधु संतों के आशीर्वाद से मंदिर निर्माण के लिये सभी जाति-बिरादरी, वर्गों और समाजों के लोगों से सहयोग मिला है. इसमें बड़े बुजुर्ग, युवा और छोटे-छोटे बालक-बालिकाओं ने भी अपने गुल्लक तोड़कर श्रीराम मंदिर (Ram Temple) के लिये राशि का समर्पण किया है. निःशक्तजन हो या दैनिक मजदूरी करने वाले लोग सभी ने अपनी क्षमता के अनुसार इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है.

  कोरोना अभियान में शामिल कर्मचारी नहीं होंगे रिटायर

समापन समारोह राजस्थान (Rajasthan)क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रचारक निम्बाराम, क्षेत्रीय कार्यवाह हनुमानसिंह राठौड़, चित्तौड़ प्रांत संघचालक जगदीश सिंह राणा और विश्व हिंदू परिषद के प्रांत अध्यक्ष श्यामसुख समेत कई लोग मौजूद रहे. उल्लेखनीय है कि प्रदेश के कई लोगों ने करोड़ों रुपये मंदिर निर्माण के लिये दिये हैं.

 

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *