Wednesday , 16 October 2019
Breaking News

हाई टेक हुआ सिडको अग्निशमन दल

मुंबई, 17 अगस्त (उदयपुर किरण). सिडको अग्निशमन दल हाई टेक प्रणाली पर अग्रसर होता जा रहा है. फायर ब्रिगेड के बेड़े में चार नए अत्याधुनिक फायर इंजन शामिल किए गए हैं, जो विषम परिस्थितियों में भी अपने मिशन को सफल अंजाम देने में परिपूर्ण हैं.

सिडको के उपाध्यक्ष व प्रबंध निदेशक लोकेश चंद्र के मुताबिक अग्निशमन दल की सेवा में शामिल हुए अत्याधुनिक फायर इंजन के कारण अग्निशमन का काम अधिक प्रभावी रूप से किया जा सकेगा. इससे आपदा नियंत्रण व्यवस्था भी अधिक प्रभावशाली बनाने में मदद मिलेगी. साथ ही सिडको अग्निशमन दल के जवानों को 135 फायर सूट दिया गया है. आधुनिक दर्जे के अग्निरोधक फायर सूट पहन कर अग्निशमन के जवान भीषण आग की लपटों में सुरक्षित काम कर सकते हैं.

  रूम मेट काे फोन लगाया और फिर उसी की रायफल से आरक्षक ने खुद को मार ली गोली

प्रबंध निदेशक लोकेश चंद्र के अनुसार शीघ्र सिडको के अग्निशमन दल में दो वॉटर टैंकर और बाइस मंजिल तक पहुंच पानेवाली 70 मीटर की सीढ़ी (एरियल लैडर) भी मुहैया कराई जाएगी. सिडको के सहप्रबंध निदेशक प्रशांत नारनवरे, सहप्रबंध निदेशक अशोक शिनगारे, मुख्य सतर्कता अधिकारी निसार तांबोली समेत सिडको के सभी विभाग प्रमुखों का कहना है कि अग्निशमन मशीनरी को सशक्त बनाने व उसके विस्तार के साथ ही जवानों की सुरक्षा के दृष्टिकोण से सिडको द्वारा उठाया गया यह महत्वपूर्ण कदम है.

  पुलिस मुठभेड़ में एक तस्कर को गाेली लगी, दो गिरफ्तार; दो क्विंटल डोडा बरामद

 

 

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News