सीएम ने कई केंद्रीय मंत्रियों से की मुलाकात

भोपाल . मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने दो दिवसीय नई दिल्‍ली प्रवास के दौरान केन्द्रीय मंत्रियों के साथ मैराथन बैठकें की. उन्‍होंने केन्द्रीय मंत्रियों से अलग-अलग भेंटकर मध्य प्रदेश के विभिन्न वर्गों के हित में आवश्यक कदम उठाने का अनुरोध किया.

cm-pradhan

इन बैठकों में सीएम ने केंद्रीय मंत्रियों को प्रदेश में सर्वोच्च प्राथमिकता देकर किये गये कोविड-19 के नियंत्रण, गेहूँ उपार्जन, सौर परियोजना के क्रियान्वयन, प्रदेश के बासमती चावल को जीआई टैग दिलवाने, किसानों से पिछले वर्ष उपार्जित गेहूँ को केन्द्रीय पूल मे लेने, प्रदेश में तेल और प्राकृतिक गैस की अन्वेषण अनुमति के लिये 5 परमिट जारी करने के अनुरोध, प्रदेश के लिये अतिरिक्त यूरिया की माँग.

  राम मंदिर के लिए 11 चांदी की शिलाएं भेजेगी कांग्रेस

मुख्यमंत्री ने 5 जुलाई को केन्द्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री आर.के. सिंह से मुलाकात कर एशिया के सबसे सौर ऊर्जा पॉवर प्लांट के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होने का आग्रह किया. पूर्व में इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री द्वारा ऑनलाइन लोकार्पण के लिये प्राप्त स्वीकृति से अवगत कराया.

cm-dvs

मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान से भेंटकर गत वर्ष उपार्जित प्रदेश के 6.45 लाख मीट्रिक टन गेहूँ को केन्द्रीय पूल में शामिल करने का आग्रह किया. मुख्यमंत्री ने उन्‍हें प्रदेश में लौटे 13 लाख प्रवासी श्रमिकों में से एक लाख 90 हजार मजदूरों को राशन कार्ड न होने के कारण राशन से वंचित रहने की समस्या से भी अवगत करवाया.

  राम मंदिर भूमि पूजन के लिए 136 संतों को निमंत्रण

चौहान ने 6 जुलाई को केन्द्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा से मुलाकात कर मध्यप्रदेश के लिये अतिरिक्त यूरिया आवंटन का अनुरोध किया. इस मुलाकात का परिणाम सार्थक रहा. केन्द्रीय मंत्री श्री गौड़ा ने अतिरिक्त यूरिया देने के साथ ही प्रदेश में रैक प्वाइंटस बढ़ाने की मंजूरी भी दे दी.

  ओडिशा में कोरोना के 1384 नए मामले सामने आए, संक्रमितों की संख्या 36297 हुई

उन्‍होंने केन्द्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री श्री धर्मेन्द्र प्रधान से मध्यप्रदेश में ओएनजीएल द्वारा अन्वेषण के लिये अनुमति के आवेदन का स्मरण दिलाते हुए 5 परमिट जारी किये जाने का अनुरोध किया.


Check Also

स्पाइसजेट को टिकट सेल रोकने के निर्देश दिए, कंपनी ने ‘एक पर एक टिकट मुफ्त’ सेल घोषणा की थी

नई दिल्ली (New Delhi). निजी एयरलाइंस स्पाइसजेट को सोमवार (Monday) से शुरू हुई उसकी पांच …