सीएम सोनोवाल बोले- असम को निवेशकों के लिए सबसे अनुकूल राज्य


कोलकाता. पूर्वोत्तर के असम राज्य को निवेशकों के सबसे अनुकूल कहा गया सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि उनका राज्य निवेशकों के लिए सबसे अनुकूल राज्यों में एक है और संस्कृति की विविधता उसकी पहचान है. यहां एक अन्य असम भवन का उद्घाटन करने से पहले सोनोवाल ने कहा कि राज्य में रह रहे विभिन्न समुदायों और धर्मों के लोगों के बीच भाईचारे की भावना है.

  कर्नाटक बोर्ड के 7वीं और 8वीं के स्टूडेंट्स होंगे बिना परीक्षा के अगली क्लास में प्रमोट

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर का यह राज्य जैव विविधता का भी केंद्र है. उन्होंने कहा, ‘2014 में नरेंद्र मोदी के (केंद्र की सत्ता में) आने से पहले देश के लोगों की बीच धारणा थी कि असम और पूर्वोत्तर का मतलब सर्वत्र आतंकवाद, बम विस्फोट, अपहरण, हत्या और अशांति है.’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस धारणा को बदलने में मदद की.

  कृषि मशीनरी व कलपुर्जों की दुकानें, हाईवे पर ट्रकों के गैरेज रहेंगे चालू

सोनोवाल ने कहा कि गुवाहाटी का लक्ष्य न केवल पूर्वोत्तर क्षेत्र का बल्कि दक्षिणपूर्व एशिया का प्रवेश द्वार बनना है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बांग्लादेश और भूटान असम की राजधानी में पहले ही उप उच्चायोग और वाणिज्य दूतावास स्थापित कर चुके हैं और इसराइल ऐसा करने की प्रक्रिया में जुटा है. असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत विस्व सरमा ने कहा कि असम स्वास्थ्य, शिक्षा और ग्रामीण अवसंरचना की बेहतरी के संदर्भ में अप्रत्याशित वृद्धि के मार्ग पर है.

  ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, युवक की मौत

Check Also

क्वारनटीन सेंटर से निकलकर गेहूं पिसवाने पंहुचा युवक तो पुलिस ने पीटा, किया सुसाइड

लखीमपुर. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के फरिया पिपरिया गांव से एक सनसनीखेज मामला …