Thursday , 28 January 2021

सीएम की उद्योग मंत्री से चाय पर चर्चा, मप्र को बनाएंगे एयर कार्गो हब

फूड प्रोसेसिंग प्रोडक्ट को अंतर्राष्ट्रीय बाजार तक पहुंचाने पॉलिसी बनाएगी सरकार

भोपाल (Bhopal) . मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार (Monday) को उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव से चाय पर चर्चा की. इस दौरान मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने प्रदेश में उद्योग की संभावनाओं पर बात की. उन्होंने निर्देश दिए, मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) को एयर कार्गो का हब बनाया जाएगा. इसके साथ ही एक पॉलिसी भी बनाई जाए, ताकि फूड प्रोसेसिंग प्रोडक्ट और आवश्यक वस्तुओं को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय बाजार तक पहुंचाया जा सके.

  गोदाम पहले से भरे पडे, कहां रखे गेहूं!

बैठक के बाद मंत्री दत्तीगांव ने बताया, मुख्यमंत्री (Chief Minister) के साथ उद्योगों को बढ़ावा देने पर चर्चा हुई. उन्होंने बताया, मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने निर्देश दिए हैं कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के तहत आगे कैसे बढ़ा जा सकता है. आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश बनाने के लिए प्लान को जल्द लागू किया जाए. उन्होंने कहा है, उद्योगों को 30 दिन में सभी तरह के क्लीयरेंस देने पर जोर दें. इसी तरह, ईस्ट-वेस्ट और साउथ-ईस्ट कॉरिडोर के आसपास उद्योगों की संभावनाएं तलाशने की कार्रवाई में तेजी लाने की बात मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कही है.

  आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के दो मामले दर्ज

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि चंबल एक्सप्रेस-वे और नर्मदा एक्सप्रेस-वे के एरिया में कौन-कौन से उद्योग स्थापित हो सकते हैं, इसकी भी संभावनाओं पर तेजी से काम किया जाए. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने बेकार पड़ी सरकारी जमीनों के दाम भी कम करने की योजना बनाने के निर्देश दिए हैं, ताकि यह जमीन उद्योगों को दी जा सके. दत्तीगांव ने बताया कि यह जमीन उद्योगों को आसान किश्तों पर देने की योजना है.

  कोरोनारोधी वैक्सीन की दो खुराक के बीच के अंतर को लेकर ब्रिटेन में छिड़ी बहस

कोरोना काल में बंद हुए उद्योगों को फिर से शुरू कराने के लिए सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है. उद्योग मंत्री ने बताया कि अभी तक उद्योग से संबंधित समस्याएं लेकर उनके संघ सरकार के पास आते हैं, लेकिन अब तय किया गया है कि हम उनके पास जाएंगे और मौके पर उनकी समस्याओं को समझेंगे. इसके बाद उन्हें समय सीमा में दूर किया जाएगा.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *