कोच श्रीधर ने खराब फील्डिंग के लिए यात्रा की थकान को जिम्मेदार बताया


ऑकलैंड. न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत से ही भारतीय टीम की फील्डिंग अच्छी नहीं रही है. भारतीय टीम के कोच आर श्रीधर ने भी माना कि मौजूदा सीरीज में टीम इंडिया का क्षेत्ररक्षण अच्छा नहीं रहा है पर इसके लिए उन्होंने लगातार यात्रा के कारणों को जिम्मेदार बताया है. श्रीधर ने कहा, ‘खिलाड़ियों की खराब फील्डिंग की वजह थकान हो सकती है.

  वेस्टइंडीज पर श्रीलंका के खिलाफ पहले एकदिवसीय क्रिकेट मैच में धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से ही हमारा क्षेत्ररक्षण खराब होना शुरू हुआ था. तब से हम औसत प्रदर्शन ही कर रहे हैं. यह विश्व कप या उससे पहले के हमारे प्रदर्शन की तुलना में काफी कम है. यही वजह है कि टीम प्रबंधन खिलाड़ियों के अभ्यास के कार्यक्रम और कार्यभार पर भी ध्यान दे रहा है.’ भारत का फील्डिंग अभ्यास इस दौरे पर हो नहीं सका है. टी20 सीरीज से पहले सिर्फ एक सत्र रहा जबकि तीन सत्र वैकल्पिक थे.

  सचिन तेंदुलकर ने भारत के अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्डकप विजेता न बनने की खामियां गिनाई

श्रीधर ने कहा, ‘मौजूदा कार्यक्रम की वजह से ऐसा ही होगा और इसे स्वीकार करना होगा. हमें वीडियो देखकर अपनी गलतियों का पता करना होगा. कार्यक्रम व्यस्त है पर इसका बहाना नहीं बनाया जा सकता. हमें बेहतर प्रदर्शन करना ही होगा.’ फील्डिंग कोच ने साथ ही कहा कि ओवरथ्रो बड़ी चिंता है. इसमें गलतियां हुई हैं पर हम लगातार बेहतर होने का प्रयास कर रहे हैं.’

  जेमिसन के शानदार प्रदर्शन से वेगनर और हेनरी की वापसी हुई कठिन

Check Also

रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में पहुंची कर्नाटक, बंगाल, सौराष्ट्र और गुजरात

मुम्बई. रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में कर्नाटक, बंगाल, सौराष्ट्र और गुजरात की टीमें …