कोयले की चोरी करते युवक की करेंट से मौत, भिलाई तीन यार्ड में कोयले से भरी मालगाडिय़ों से फिर कोयला चोरी शुरू


भिलाई . भिलाई तीन में आरपीएफ द्वारा यहां कोयला चोरी पर लगने का दावा खोखला साबित हो रहा है. यहां रेलवे यार्ड में फिर कोयला चोरी पिछले कई माह से शुरू हो गया है. इसका जीता जागता उदाहरण आज उस समय फिर सामने देखने को मिला जब यहां यार्ड सेे भिलाई इस्पात संयंत्र में जा रही कोयले से भरी वैगन में कोयला चोरी कर रहा था इस दौरान कोयला चोरी करनेवाला युवक वैगन के ऊपर से गुजरी ओएचई तार में प्रवाहित करेंट के संपर्क में आ गया जिससे युवक की मौत हो गई.

  राष्ट्रीय रेल एवं परिवहन संस्थान NRTI के शैक्षणिक 10 प्रोग्राम शुरू

दरअसल बीते कल सूरज निषाद पिता पन्ना निषाद (22 वर्ष) निवासी गांधी चौक पुरैना की भरी वैगन में कोयला चोरी करते मौत हो गई है. बताते है पीपी यार्ड से होकर भिलाई इस्पात संयंत्र को जाने वाली कोयले की रैक जब पुरैना के पास खड़ी थी तब सूरज निषाद बोरी लेकर वैगन में चढ़ गया. वह बोरी में कोयला भरने के बाद जैसे ही खड़ा हुआ तो ऊपर से गुजरने वाली ओएचई तार के संपर्क में आते ही बुरी तरीके से झुलस गया. इस घटना मे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. इस मामले में जीआरपी भिलाई ने मर्ग कायम कर लिया है.

  विकास दुबे का कड़ी सुरक्षा के बीच अंतिम संस्कार, दो गोली सीने व एक कमर में थी लगी

ज्ञातव्य हो कि दो साल पहले पीपी यार्ड कालोनी के पास भिलाई इस्पात संयंत्र के लिए जा रही कोयले के रैक पर चोरों ने धावा बोल दिया था. इस मामले में आरपीएफ की मिली भगत प्रमाणित होने के बाद दिल्ली से कुछ अधिकारी व जवानों के खिलाफ कार्यवाही हुई थी. इस घटना के बाद कोयले की चोरी पर अंकुश सा लग गया था. लेकिन अब एक बार फिर इक्का-दुक्का चहेते लोगों के माध्यम से कोयले की चोरी शुरू होने की चर्चा के साथ आरपीएफ की भूमिका पर प्रश्नचिन्ह उभरने लगा है.

  योगी सरकार ने विधायक मुख्तार अंसारी पर कसी नकेल, 3 सहयोगियों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित

Check Also

आत्‍मनिर्भर भारत पैकेज, अब तक की प्रगति: वित्तमंत्री सीतारमण

नई दिल्ली (New Delhi). प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने भारत में कोविड-19 (Covid-19) महामारी (Epidemic) से …