कलक्टर ने शहर में विभिन्न स्थानों पर लगाई निषेधाज्ञा


उदयपुर (Udaipur). जुलाई/उदयपुर (Udaipur) शहर के दो क्षेत्रों में नोवेल कोरोना (Corona virus) से संक्रमित व्यक्ति मिलने के बाद जिला कलक्टर (District Collector) एवं जिला मजिस्टेªट श्रीमती आनंदी ने संबंधित क्षेत्र में निवासरत नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा एवं लोक प्रशान्ति बनाये रखने की दृष्टि से दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगाई है.

जारी आदेश में बताया है कि संबंधित क्षेत्र में इस बीमारी से आस-पास के लोगों को इसके संक्रमण से बचाव की दृष्टि से उदयपुर (Udaipur) शहर के अंबामाता थाना अंतर्गत राताखेत के लवली टेलर वाली गली में तथा सुखेर थानांतर्गत गांधीनगर कालका माता रोड़ मदार टेकरी गली दायीं-बांयी के प्रभावित क्षेत्र में यह निषेधाज्ञा लगाई है.
कलक्टर ने बताया कि निषेधाज्ञा के दौरान कोरोना (Corona virus) के संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए इन सीमाओं में निवासरत व्यक्ति अपने आवास से बाहर आवागमन नहीं करेंगें. इन सीमाओं के अन्दर अवस्थित समस्त संस्थान, दुकान, प्रतिष्ठान, धार्मिक स्थान, परिसर एवं जिम आदि बन्द रहेंगें तथा किसी भी प्रकार की मानवीय गतिविधियां यथा शादी समारोह, रैली, जुलूस, सभा आदि प्रतिबंधित रहेगी.

  राजस्थान में विधायक खरीद फरोख्त से जुड़ी तीनों FIR एसओजी ने बंद की

किसी भी प्रकार के सार्वजनिक एवं निजी परिवहन एवं आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. यह प्रतिबंध बीमार व्यक्तियों, चिकित्सकीय आपात स्थिति से प्रभावित व्यक्तियों के साथ ही चिकित्साकर्मियों, सफाईकर्मियों तथा कानून एवं व्यवस्था के लिए नियुक्त कर्मचारियों पर लागू नहीं होगा. इस निषेधाज्ञा की अवहेलना या उल्लंघन करने वाले व्यक्ति या व्यक्तियों के विरूद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के अंतर्गत अभियोग चलाये जा सकेंगे. इन निषेधाज्ञा वाले क्षेत्रों में कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (शहर) संजय कुमार को कार्यपालक मजिस्ट्रेट लगाया है.

  जलदाय विभाग फिर एलफॉर्म व्यवस्था लागू करेगा

Check Also

उदयपुर में आईटी कंपनिया व मीडिया रहेंगे लॉकडाउन से मुक्त

उदयपुर (Udaipur). जिला मजिस्ट्रेट एवं कलक्टर चेतन देवड़ा के आदेशानुसार प्रत्येक शनिवार (Saturday) रात्रि 9 …