Wednesday , 16 October 2019
Breaking News

छत्तीसगढ़ में बस्तर की बहनों को लुभा रही कलरफूल इलेक्ट्रानिक्स राखी

जगदलपुर, 14 अगस्त (उदयपुर किरण). छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में रक्षा बंधन को लेकर बहनों एवं भाईयों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. इधर बाजार भी रंग-बिरंगी राखियों से सज गया है. इस बार बस्तर जिले में इलेक्ट्रानिक राखियां बहनों को खूब लुभा रही हैं. इसकी खासियत यह है कि कलाई में सजते ही राखी से कलरफुल लाइट्स के साथ ‘भईया मेरे राखी के बंधन को निभाना’ गीत की धुन निकलने लगती है. इलेक्ट्रिकल डिवाइसयुक्त इन राखियों की खासी डिमांड बताई जा रही है. इसके अलावा बाजार में बच्चों को लुभाने के लिए कार्टूनयुक्त राखियों की विविध श्रृंखला उपलब्ध है.

  खेत से उड़द उखाड़ कर लौट रही नाबालिग से दो युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

जगदलपुर के संजय बाजार, गोल बाजार, कोठारी मार्केट समेत अन्य स्थानों पर सीजन आइटम के व्यवसायियों द्वारा कई जगहों पर राखियों की दुकानें लगाई गई हैं. राखी व्यवसायी अजय पटवा ने बताया कि इस बार रंगीन लाइट वाली म्यूजिकल राखियों को बहनें खूब पसंद कर रही हैं. इसकी कीमत 50 रूपये से 150 रूपये तक है. बच्चों के लिए कार्टूनयुक्त म्यूजिकल राखियां, रूद्राक्ष दानेयुक्त राखियां, विभिन्न डिजाइनर रेशमी व अन्य धागों की राखियों समेत सराफा बाजार में चांदी की राखियों की भी अच्छी डिमांड है. रेशमी धागों से बनी राखियों की भी अच्छी मांग है.

  63 वीं बीपीएससी का रिजल्ट जारी, 355 अभ्यर्थी पास, मध्य प्रदेश के श्रीयांश तिवारी ऑवर ऑल टॉपर

पंडित दिनेश दास ने बताया कि रक्षा बंधन पर किसी ग्रहण आदि का प्रभाव नहीं होने से दिनभर राखी बांधने का शुभ योग है. अत: बहनें 15 अगस्त सुबह से सूर्यास्त पूर्व तक राखी बांध सकती हैं.

 

 

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News