कमेटी इंटरनेट प्रतिबंध को लेकर संभागीय आयुक्त को प्रस्तत करेगी रिपोर्ट

जयपुर . अपरिहार्य स्थितियों में निश्चित समयावधि के लिए सम्पूर्ण इंटरनेट सेवाएं प्रतिबन्धित किए जाने का विकल्प ढूंढने के लिए गठित कमेटी ‘तकनीकी वर्किंग ग्रुप’ में फेसबुक एवं व्हॉट्सएप के प्रतिनिधियों को भी बतौर सदस्य शामिल किया गया है. नेट बंद होने की स्थिति में आम व्यक्ति को होने वाली परेशानी से बचाने के उद्देश्य से गठित यह कमेटी 29 जनवरी को अपनी रिपोर्ट जयपुर के संभागीय आयुक्त केसी वर्मा को प्रस्तुत करेगी.

  अब हर एक मजदूर का डेटा रखेगी सरकार, साल के अंत तक आ सकता है बिल

इस सम्बंध में पहली बैठक गत 8 जनवरी को संभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में आयोजित की गई थी. इस बैठक में यह आवश्यकता अनुभव की गई थी कि किसी भी क्षेत्र में निश्चित अवधि के लिए सम्पूर्ण इंटरनेट बंद करने की बजाय आवश्यक सोशल मीडिया वेबसाइट और मोाबइल एप को ही बंद करने की वैकल्पिक तकनीक निर्धारित की जानी चाहिए.

  चार धाम परियोजनाः बीआरओ को बड़ी सफलता, चंबा शहर के नीचे बनाई सुरंग

प्रस्तुत की जाने वाली रिपोर्ट पर विचार-विमर्श तथा निष्कर्षों पर चर्चा करने के लिए तकनीकी वर्किंग ग्रुप की अगली बैठक संभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में 12 फरवरी को मिनी सचिवालय में आयोजित की जाएगी. बैठक में तकनीकी वर्किंग ग्रुप के संयोजक तथा बीएसएनएल के उपमहाप्रबंधक गुलाब चन्द जीनगर सहित पुलिस अधिकारी, एयरटेल, वोडाफोन, रिलायंस जियो आदि दूससंचार कम्पनियों के प्रतिनिधि, सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक तथा सोशल मीडिया एप व्हॉट्सएप के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे.

  पूरी रफ्तार से नहीं चल रहे कल-कारखाने, पर तापमान बढ़ाएंगा बिजली की मांग

Check Also

103 साल की दादी ने जीती कोरोना से जंग, बीयर पीकर मनाया जश्न

लंदन. कोरोना से अभी तक दुनियाभर में लाखों लोग जान गंवा चुके हैं. महामारी (Epidemic) …