पत्रकार मानवेन्द्र का देसूरी उपप्रधान बनने पर अभिनंदन


उदयपुर (Udaipur).
उदयपुर (Udaipur) से अपने पत्रकारिता जीवन की शुरूआत करने वाले मानवेन्द्रसिंह राठौड़ पदमपुरा पिछले दिनों हुए ग्राम पंचायत चुनाव में देसूरी पंचायत समिति के उपप्रधान निर्वाचित किये गये. निर्वाचित होने पर पहली बार मानवेन्द्र के उदयपुर (Udaipur) आने पर सम्प्रति संस्थान द्वारा सचिव डॉ. तुक्तक भानावत ने उनका शॉल, उपरणा, पगड़ी तथा श्रीफल से भावभीना स्वागत एवं अभिनंदन किया.

  नववर्ष के कैलेण्डर का विमोचन

मानवेन्द्रसिंह ने बताया कि आज वे जो भी कुछ हैं उसमें उदयपुर (Udaipur) के पत्रकार साथियों का ही विशेष योगदान है. सन् 1988 में उन्होंने प्रात:काल से अपना केरियर प्रारम्भ कर तदनन्तर उदयपुर (Udaipur) एक्सप्रेस, जय राजस्थान (Rajasthan)तथा जलते दीप में अपनी सेवाएं दीं. सन् 2003 से 2008 तक वे भास्कर राजसमन्द के ब्यूरोचीफ बने और फिर 2020 तक राजस्थान (Rajasthan)पत्रिका के चैनल 24 न्यूज के सम्पादक तथा पत्रिका टीवी के प्रभारी के रूप में जनसेवा से जुड़े रहे. वे दो बार लेकसिटी प्रेसक्लब के अध्यक्ष भी रहे.

  राजकीय वृद्धाआश्रम में हर्षोल्लास से मनाया मकर सक्रांति का पर्व

उल्लेखनीय है कि मानवेन्द्रसिंह का अब तक का जनाधार जनसेवा प्रधान ही रहा. वे धलोप गांव सेवा सहकारी समिति के दो बार निर्विरोध अध्यक्ष और उसके बाद पिछले चौदह वर्ष से इसी पद पर आसीन हैं.

अपनी विरासती देन का स्मरण करते उन्होंने बताया कि सेवा भावना के ये संस्कार उन्हें अपने पिता दलपतसिंहजी से मिले जो गोडवाड़ के सिंह तथा मारवाड़ के लौहपुरुष के नाम से जाने जाते हैं. वे 35 वर्ष तक धलोप के सरपंच तथा देसूरी के दो बार उपप्रधान और फिर कार्यवाहक प्रधान बने.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *