योगी आदित्यनाथ का यूपी के लोगों को काम पर रखे जाने से रोकने का कदम असंवैधानिक : कांग्रेस


बेंगलुरू (Bengaluru). कर्नाटक कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) सरकार (Government) द्वारा अन्य राज्यों को उसके मूल निवासियों को रोजगार देने के लिए अनुमति की अनिवार्यता को “असंवैधानिक” बताया है. पार्टी ने कहा कि इस तरह की कार्रवाई में व्यावहारिक बुद्धि की कमी है तथा इससे राज्य के लोगों की परेशानी बढ़ेगी.

  VIDEO मप्र पुलिस छोड़ती नहीं है किसी को : नरोत्तम

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने कई ट्वीट कर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा और कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) उनकी सरकार (Government) की निजी संपत्ति नहीं है.”उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लोगों को काम पर रखे जाने से रोकने का योगी आदित्यनाथ का कदम असंवैधानिक है और यह आवाजाही की स्वतंत्रता के अधिकार के खिलाफ है. उन्होंने कहा, ‘‘श्री योगी, कृपया ध्यान दें कि उप्र आपकी सरकार (Government) की निजी संपत्ति नहीं है.”

  BCCI ने किया CEO राहुल जौहरी का इस्‍तीफा मंजूर

शिवकुमार ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लोगों को भारत में कहीं भी काम करने के लिए आपकी अनुमति की आवश्यकता नहीं है.उन्होंने कहा, ‘‘श्री योगी लोकतंत्र में शासन के बुनियादी नियमों को नहीं समझते हैं.”कांग्रेस नेता ने एक अन्य ट्वीट में कहा, इस तरह की कार्रवाइयों में व्यावहारिक बुद्धि की कमी है.

  VIDEO गिरफ्तार या सरैंडर… उठने लगे कई सवाल….

Check Also

राहुल का समर्थन नहीं करने वाले कांग्रेस छोड़ें

दिग्विजय सिंह ने पार्टी के नेताओं पर साधा निशाना नई दिल्‍ली . कांग्रेस के वरिष्ठ …