घोषणापत्र में विधानसभावार मामले शामिल होंगे: कांग्रेस

नई दिल्ली . कांग्रेस का घोषणापत्र रविवार तक जारी कर दिया जाएगा. लगातार दो चुनावों में बुरी तरह हार चुकी कांग्रेस दिल्ली में जमीन बचाने की लड़ाई में जुटी है. इस बार दिल्लीवालों के सहयोग से घोषणापत्र तैयार किया गया है. बड़े मुद्दों के साथ विधानसभावार स्थानीय मुद्दों को भी घोषणापत्र में जगह दी जाएगी.

  पतंजलि आयुर्वेद के 250 करोड़ रुपये के डिबेंचर को तीन मिनट में मिला पूर्ण अभिदान

दिल्ली के दंगल में सभी पार्टियां इस बार आम लोगों के सुझावों पर घोषणापत्र तैयार कर रही हैं. अभी तक किसी भी दल ने घोषणापत्र जारी नहीं किया है. कांग्रेस रविवार तक अपना घोषणापत्र जारी कर सकती है.

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के घोषणापत्र में 600 यूनिट तक फ्री बिजली देने की घोषणा को शामिल किया जाएगा. इसी तरह कांग्रेस शीला पेंशन योजना की घोषणा करेगी. इसमे पांच हजार रुपए पेंशन का प्रवाधान किया जाएगा. कांग्रेस की प्रस्तावित न्याय योजना के कुछ हिस्सों को भी घोषणापत्र में शामिल किया गया है. लोगों से मिले सुझावों के आधार पर विधानसभावार घोषणाएं शामिल की हैं. विधानसभाओं में अलग-अलग मुद्दे हैं. ऐेसे में कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में सभी विधानसभाओं को शामिल करने का प्रयास किया है. बड़े नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस अपना घोषणापत्र जारी करेगी.

  राहत की खबर- 24 घंटे में 11 हजार से अधिक कोरोना पीड़ित ठीक हुए

Check Also

इंदौर में कोरोना से मृतकों की संख्या भी 132 हुई, शनिवार को 55 नए पॉजिटिव मिले

भोपाल (Bhopal). प्रदेश के इंदौर (Indore) शहर में कोरोना पॉजिटिव तीन मरीजों की मौत की …